किसान आंदोलन में 700 मौतें, मणिपुर हिंसा...अब क्यों सक्रिय है 'मोदी तंत्र'? कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

December 22, 2023

 किसान आंदोलन में 700 मौतें, मणिपुर हिंसा...अब क्यों सक्रिय है 'मोदी तंत्र'? कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना


Mimicry Row कांग्रेस ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल किए जाने से जुड़े विवाद को लेकर गुरुवार को भाजपा पर निशाना साधा। पिछले दिनों संसद परिसर में बनर्जी ने धनखड़ की नकल उतारी थी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसका वीडियो रिकॉर्ड किया। कांग्रेस ने किसान आंदोलन और मणिपुर हिंसा को भी याद किया।
किसान आंदोलन के दौरान हईं 700 से अधिक मौतें हुई थीं

छले दिनों संसद परिसर में बनर्जी ने धनखड़ की नकल उतारी थी
इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है

कांग्रेस ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल किए जाने से जुड़े विवाद को लेकर गुरुवार को भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मणिपुर, किसान आंदोलन तथा कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चुप रहने वाला मोदी तंत्र अब सक्रिय हो गया है।

पिछले दिनों संसद परिसर में बनर्जी ने धनखड़ की नकल उतारी थी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसका वीडियो रिकार्ड किया। भाजपा ने इस पर विपक्ष पर तीखा प्रहार किया और कहा कि यह किसानों और धनखड़ के जाट समुदाय का अपमान है।कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि तोड़ने-मरोड़ने और ध्यान भटकाने की मोदी सरकार की चिर-परिचित तरकीब है।

किसान आंदोलन के दौरान हईं 700 से अधिक मौतें

रमेश ने एक्स पर पोस्ट किया, 'मणिपुर, किसानों के आंदोलन के दौरान 700 से अधिक मौतों, दिल्ली पुलिस द्वारा महिला पहलवानों पर ¨हसा और एक भाजपा सांसद द्वारा पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने, 13 दिसंबर को लोकसभा में आरोपितों के प्रवेश में मदद करने वाले भाजपा सांसद की भूमिका, सामाजिक न्याय और देश की सामाजिक, आर्थिक तथा राजनीतिक ढांचे में पर्याप्त हिस्सेदारी सुनिश्चित करने के लिए जाति जनगणना कराने की मांग जैसे मुद्दों पर मोदी तंत्र चुप रहा है।' उन्होंने कहा कि अचानक मोदी तंत्र किसानों और जाति के बारे में अत्यधिक मुखर हो गया है। यह और कुछ नहीं बल्कि ध्यान भटकाने की युक्ति है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »