जब-जब बने विलेन, पर्दे पर मची धूम, 'पठान' की हालत भी हुई खस्ता

December 17, 2023

 जब-जब बने विलेन, पर्दे पर मची धूम, 'पठान' की हालत भी हुई खस्ता


बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है मगर जब जब वो नेगेटिव रोल में पर्दे पर आए जमकर छा गए। धूम में हाई प्रोफाइल बाइकर चोर से पठान का खतरनाक एक्स एजेंट जॉन ने हीरो के भी छक्के छुड़ा दिए। आइए आपको जॉन अब्राहम के बेस्ट परफॉर्मेंस के बारे में बताएं।
जब इन फिल्मों में विलेन बनकर छाए जॉन अब्राहम। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

HIGHLIGHTSजॉन अब्राहम ने जिस्म (2003) से शुरू किया था करियर
52 साल के जॉन अब्राहम ने इन फिल्मों में निभाया विलेन का रोल
एक्टर से पहले मॉडल थे जॉन अब्राहम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम (John Abraham) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है, मगर जब जब वो नेगेटिव रोल में पर्दे पर आए, जमकर छा गए। धूम में हाई प्रोफाइल बाइकर चोर से पठान का खतरनाक एक्स एजेंट, जॉन ने हीरो के भी छक्के छुड़ा दिए।

मॉडलिंग से अपना करियर शुरू करने वाले जॉन अब्राहम का जन्म मुंबई में 17 दिसंबर, 1972 को हुआ था। उनके जन्मदिन पर आज हम उनकी उन फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसमें उन्होंने नेगेटिव रोल प्ले करके हर किसी के दिल में जगह बनाई है।

धूम (Dhoom)

यह उनके करियर की सबसे शानदार फिल्मों में से एक रही है। इस फिल्म से उनको हिंदी सिनेमा में अच्छी-खासी पहचान मिली थी। जॉन ने बाइक चोर का किरदार निभाता था, जो पुलिस को चकमा दे देता है। फिल्म में उनके किरदार की काफी सराहना हुई थी। अभिषेक बच्चा और उदय चोपड़ा के साथ बिपाशा बसु भी अहम किरदार में थीं। फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।



2006 में आई क्राइम थ्रिलर फिल्म 'जिंदा' संजय गुप्ता द्वारा लिखित और निर्देशित थी, जिसमें संजय दत्त, जॉन अब्राहम, लारा दत्ता और सेलिना जेटली ने अभिनय किया है। फिल्म में विलेन का रोल प्ले करने के लिए जॉन अब्राहम को बेस्ट विलेन कैटेगरी में फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। आप इस फिल्म को सोनी लिव पर देख सकते हैं।
रेस 2 (Race 2)

रेस फ्रेंचाइजी की दूसरी किस्त 'रेस 2' हर किसी को बेहद पसंद आई थी और ये फिल्म जॉन अब्राहम के विलेन के रोल के लिए काफी जानी जाती है। बिजनेस टाइकून अरमान मलिक के नेगेटिव रोल ने जॉन अब्राहम को काफी प्रशंसा मिली थी। एक्टर की ये सुपरहिट फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है।


मदहोशी (Madhoshi)

2004 में आई साइकोलॉजी थ्रिलर फिल्म 'मदहोशी' में भी जॉन ने नेगेटिव रोल प्ले करके दर्शकों का दिल चुरा लिया था। फिल्म का निर्देशन तनवीर खान ने किया था और इसमें बिपाशा बसु, श्वेता तिवारी और प्रियांशु चटर्जी ने भी अभिनय किया था। जॉन की ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देखने को मिल जाएगी।
न्यूयॉर्क (New York)

इस लिस्ट में जॉन अब्राहम की फिल्म न्यूयॉर्क का भी नाम शामिल है। फिल्म में जॉन अब्राहम का किरदार आतंकवाद का गलत आरोप लगने के बाद अमेरिकी सरकार से बदला लेने के लिए वास्तविक आतंकवादी गतिविधियों का सहारा लेता है। थ्रिलर फिल्म कबीर खान द्वारा निर्देशित और आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित है। फिल्म में जॉन अब्राहम, कैटरीना कैफ, नील नितिन मुकेश, इरफान खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म का आनंद आप जस्ट वॉच पर ले सकते हैं।


शूटआउट एट वडाला (Shootout at Wadala)

फिल्म में जॉन अब्राहम ने अंडरवर्ल्ड क्रिमिनल का किरदार निभाकर खूब तारीफें बटोरीं। शूटआउट एट वडाला एक जीवनी पर आधारित गैंगस्टर फिल्म थी, जिसने साबित कर दिया कि जॉन स्क्रीन पर अपनी ताकत दिखाने के अलावा और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। शूटआउट एट वडाला संजय गुप्ता द्वारा निर्देशित फिल्म है। फिल्म में जॉन अब्राहम, अनिल कपूर, मनोज बाजपेयी, तुषार कपूर, कंगना रनौत और सोनू सूद हैं। यह फिल्म आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।
एक विलेन रिटर्न्स (Ek Villain Returns)

सस्पेंस थ्रिलर फिल्म 'एक विलेन रिटर्न्स' में जॉन अब्राहम ने खलनायक का किरदार अदा कर हर किसी के होश उड़ा दिए थे। इस फिल्म में जॉन का नेगेटिव रोल हर किसी को लुभाया था। जॉन अब्राहम की 'एक विलेन रिटर्न्स' फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है।
पठान (Pathaan)

'पठान' जॉन की बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी सफलता साबित हुई है। इस फिल्म में उन्होंने मुख्य विलेन जिम की भूमिका निभाई, जिसे रोकना पठान बने शाहरुख खान का सबसे बड़ा मकसद है। फिल्म में जॉन ऐसे विलेन बने, जो हीरो से दो कदम आगे रहता है। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »