31 साल के इंतजार को खत्म करेगी रोहित ब्रिगेड, दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतकर रचेगी इतिहास, जानें कब होगी कांटे की टक्कर?

December 22, 2023

 31 साल के इंतजार को खत्म करेगी रोहित ब्रिगेड, दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतकर रचेगी इतिहास, जानें कब होगी कांटे की टक्कर?


IND vs SA Test Series Schedule भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 78 रन से हराया और सीरीज 2-1 से अपने नाम की।भारत और साउथ अफ्रीका अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जिसके लिए दोनों ही टीमें जोरों-शोरों से तैयारी में लगी हुई है। टीम इंडिया पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेलने उतरेगी।
IND vs SA Test: कब और कहां खेले जाएंगे दो टेस्ट मुकाबले?

 IND vs SA Test Series Schedule: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 78 रन से हराया और सीरीज 2-1 से अपने नाम की।भारत और साउथ अफ्रीका अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसके लिए दोनों ही टीमें जोरों-शोरों से तैयारी में लगी हुई है।

टीम इंडिया पहली बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेलने उतरेगी। वहीं, पहली बार साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना लेकर भारत फिर से उतरेगा। ऐसे में टेस्ट सीरीज से पहले इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं दो मैचों का पूरा शेड्यूल।

IND vs SA Test: कब और कहां खेले जाएंगे दो टेस्ट मुकाबले?

 पहला टेस्ट- 26-30 दिसंबर, सेंचुरियन- 1.30 बजे शुरू होगा मैच।

IND vs SA दूसरा टेस्ट- 3-7 जनवरी, केपटाउन- 2 बजे से शुरू होगा मैच।
IND vs SA Test: दक्षिण अफ्रीका में एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है टीम इंडिया

दरअसल,  बीते 31 साल में एक बार भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। पहली बार साउथ अफ्रीका ने 1992-93 में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया था। केएल राहुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने साल 2010-11 सीजन में टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ की थी, लेकिन आज तक भारत साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया।

IND vs SA Test: कहां देख सकते हैं लाइव टेस्ट मैच?

बता दें कि भारत बनाम साउथ अफ्रीका का लाइव टेस्ट मैच टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स और लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर देख सकते है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »