दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नाराज नेता, खरगे व राहुल से मांगा मिलने का समय

December 23, 2023

 दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नाराज नेता, खरगे व राहुल से मांगा मिलने का समय


छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेसी कुनबे की कलह दिल्ली पहुंच चुकी है। 10 पूर्व कांग्रेसी विधायकों ने शनिवार को नई दिल्ली में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मुलाकात की। पूर्व विधायक डा. विनय जायसवाल व बृहस्पति सिंह के नेतृत्व में पूर्व विधायकों ने छत्तीसगढ़ के बड़े कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाए है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने भी बड़े आरोप लगाए हैं ।
दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नाराज नेता

 छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेसी कुनबे की कलह दिल्ली पहुंच चुकी है। 10 पूर्व कांग्रेसी विधायकों ने शनिवार को नई दिल्ली में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मुलाकात की। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात का समय मांगा।

प्रदेश के मौजूदा नेतृत्व को आड़े हाथों लेते हुए बयानबाजी जारी रखी। पूर्व विधायक डा. विनय जायसवाल व बृहस्पति सिंह के नेतृत्व में पूर्व विधायकों ने छत्तीसगढ़ के बड़े कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाए। नेताओं ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी हार के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय सच बोलने वालों पर कार्रवाई कर रही है। मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सभी नेताओं को आश्वासन दिया कि वह उन 22 विधायकों से एक-एक करके मुलाकात करेंगे, जिनका टिकट काटा गया था।

दलालों और वामपंथियों का पार्टी पर कब्जा

महामंत्री पूर्व विधायक बृहस्पति सिंह के बाद अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा को भेजे पत्र में लिखा है कि प्रदेश कांग्रेस में दलालों और वामपंथियों का कब्जा हो चुका है। दुख के साथ लिखना पड़ रहा है कि दिल्ली के नेताओं के लिए छत्तीसगढ़ राजनीतिक पर्यटन हब, मौज-मस्ती का केंद्र बन गया था।
प्लानिंग क्यों धराशायी हुईं?

इस बात की समीक्षा की जानी चाहिए कि पार्टी की योजनाएं और प्लानिंग क्यों धराशायी हुईं? सात-सात बार हुए सर्वे के नतीजे विफल क्यों हुए? नेताओं को क्षेत्र बदलकर क्यों चुनाव लड़वाया गया? ब्लाक एवं जिला कांग्रेस कमेटी से आए नामों पर, क्यों नहीं टिकिट बांटा गया ? इस पर समीक्षा नहीं की गई।

मान-मनौव्वल के बाद पूर्व विधायक का त्याग-पत्र वापसकांग्रेस के पूर्व विधायक मोहित राम केरकेट्टा ने मान-मनौव्वल के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया गया त्याग-पत्र वापस ले लिया है। जानकारी के मुताबिक प्रभारी संगठन महामंत्री मलकीत सिंह गैंदु के मनाने के बाद उन्होंने अपना त्याग-पत्र वापस लिया है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »