जेल में बंद इमरान खान के भाषण का 'पावर', वर्चुअल शो से डाउन हुआ पूरा सोशल मीडिया प्लेटफार्म

December 18, 2023

 जेल में बंद इमरान खान के भाषण का 'पावर', वर्चुअल शो से डाउन हुआ पूरा सोशल मीडिया प्लेटफार्म


पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव के लिए मतदान ( Pakistan Election ) होंगे। इससे पहले इमरान खान (Imran Khan) ने आगामी चुनावों से पहले अपने समर्थकों में जोश भरा। रविवार को खान ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक वर्चुअल पावर शो का आयोजन किया। पीटीआई ने यूट्यूब पर 10 लाख से अधिक रियल टाइम यूजर्स और 90 मिनट के भीतर 124000 नए चैनल ग्राहकों का दावा किया।

जेल में बंद इमरान खान के भाषण का 'पावर'

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव के लिए मतदान होंगे। चुनाव प्रचार के लिए सभी पार्टियां तैयारियां कर रही है, लेकिन इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को सार्वजनिक समारोहों और रैलियां आयोजित करने पर प्रतिबंध लगा है। हालांकि, इमरान खान हार ना मानते हुए आगामी चुनावों से पहले अपने समर्थकों में जोश भर रहे है। रविवार को खान ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक वर्चुअल पावर शो का आयोजन किया।

वर्चुअल पावर शो का आयोजन

ऑनलाइन कार्यक्रम होने के कारण नेटवर्क बाधा का भी सामना करना पड़ा। यूजर्स को रात 8 बजे के बाद लाहौर, कराची और इस्लामाबाद में सोशल मीडिया प्लेटफार्मों तक पहुंचने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार, इंटरनेट स्पीड काफी कम हो गई थी। एक इंटरनेट ट्रैकिंग एजेंसी नेटब्लॉक्स ने एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब सहित पाकिस्तान भर में सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर राष्ट्र-स्तरीय व्यवधान देखा।

इमरान खान को सुनने आए इतने समर्थक

यूट्यूब पर प्रसारित इस ऑनलाइन कार्यक्रम के शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर 72,487 यूजर्स थे, जो आधे घंटे बाद इसकी संख्या बढ़कर 89,190 पर पहुंच गई। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, दर्शकों की संख्या एक घंटे के लिए 70,000 से 80,000 के बीच रही, लेकिन दो घंटे के बाद ये घटकर 53,000 रह गई।
पीटीआई ने किया दावा

पीटीआई ने यूट्यूब पर 10 लाख से अधिक रियल टाइम यूजर्स और 90 मिनट के भीतर 124,000 नए चैनल ग्राहकों का दावा किया। नेटवर्क की समस्या के बावजूद, पार्टी ने विशाल दर्शकों तक पहुंचने में अपनी सफलता का दावा किया।

ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान, पूर्व मंत्री तैमूर खान झागरा ने स्वास्थ्य कार्ड योजना पर जोर देते हुए खैबर पख्तूनख्वा में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। इमरान खान के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ शाहबाज गिल ने दावा किया कि यूट्यूब और 'एक्स' पर व्यवधान का उद्देश्य सार्वजनिक बैठक के प्रसारण में बाधा डालना है।
'हम इमरान खान के साथ जिएंगे और मरेंगे'

केपी के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री आतिफ खान ने युवाओं को राजनीति में शामिल करने के लिए इमरान खान की प्रशंसा की और देश के प्रति अपनी वफादारी पर जोर दिया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी पार्टी के संस्थापक के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश और सेना उनकी है और किसी को भी देश के प्रति उनकी वफादारी पर सवाल उठाने का अधिकार नहीं है। पीटीआई महिला विंग की अध्यक्ष कंवल शौजाब ने इमरान खान की मौजूदगी की कमी महसूस की और उन्हें राजनीति में महिलाओं को सशक्त बनाने का श्रेय दिया।

पूर्व संघीय मंत्री जरताज गुल ने समर्थकों के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला और इमरान खान के प्रति अटूट समर्थन दोहराते हुए कहा, 'हम इमरान खान के साथ जिएंगे और मरेंगे।'

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »