BJP ने सांसद कल्याण बनर्जी पर किया जम कर पलट वार, कहा- संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का अपमान करना विपक्ष की परंपरा

December 19, 2023

 BJP ने सांसद कल्याण बनर्जी पर किया जम कर पलट वार, कहा- संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का अपमान करना विपक्ष की परंपरा


भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारे जाने के बाद विपक्ष पर निशाना साधते हुए मंगलवार को दावा किया कि पिछड़े और साधारण पृष्ठभूमि से आने वाले और संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का अपमान करने की आइएनडीआइए गठबंधन के नेताओं की परंपरा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिस तरह से उनका मजाक उड़ाया जा रहा है।
संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का अपमान करना विपक्ष की परंपरा - बीजेपी

भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारे जाने के बाद विपक्ष पर निशाना साधते हुए मंगलवार को दावा किया कि पिछड़े और साधारण पृष्ठभूमि से आने वाले और संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का अपमान करने की आइएनडीआइए गठबंधन के नेताओं की परंपरा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि धनखड़ एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं और उनकी जड़ें ओबीसी समुदाय से जुड़ी हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जिस तरह से उनका मजाक उड़ाया जा रहा है, वह दर्शाता है कि विपक्षी गठबंधन के नेताओं के मन में संविधान और संसदीय मानदंडों के प्रति सम्मान नहीं के बराबर है और वे हमेशा टकराव-व्यवधान के पक्ष में खड़े रहते हैं।

पूनावाला ने कहा कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपत्नी कहकर उनका अपमान किया था। उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी कई मौकों पर उपहास उड़ाया है और अपमान किया है जबकि वह भी ओबीसी समुदाय से और एक विनम्र पृष्ठभूमि से हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी नेता संसद को बंधक बना रहे हैं और देश के बजाय अपने और अपनी पार्टियों के हितों को प्राथमिकता दे रहे हैं। इस दौरान भाजपा प्रवक्ता ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि वैश्विक एजेंसियों ने भी लोगों के बार-बार समर्थन के बाद मोदी की गारंटी पर अपनी मुहर लगा दी है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में भारत की प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हो गई है जबकि मध्यम वर्ग की आय चार गुना बढ़ गई है। पूनावाला ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों के नतीजों ने एक बार फिर दिखाया है कि लोगों ने भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी, वंशवाद और निजी महत्वाकांक्षाओं की विपक्ष की गारंटी को खारिज कर दिया है और भारत को विकसित बनाने के मोदी के दृष्टिकोण और मिशन का समर्थन किया है।
कई केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने सभापति जगदीप धनखड़ की नकल करने वाले निलंबित तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी के घृणित कृत्य की वीडियो बनाने और उनकी सराहना करने के लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा। रिजिजू ने अपने एक्स पर विरोध प्रदर्शन की एक क्लिप साझा करते हुए कहा- “एमपी हमारे देश के माननीय उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ा रहे हैं जबकि राहुल गांधी जयकार कर रहे हैं और घृणित कृत्य का वीडियो बना रहे हैं।

राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने एक्स पर अपने पोस्ट में कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि वह उन लोगों का समर्थन करती है जो संवैधानिक पद का उपहास उड़ाते हैं।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी राज्यसभा के सभापति धनखड़ की नकल करने के लिए विपक्षी सांसदों की आलोचना की और उनके कृत्य को जाट समुदाय और किसानों का अपमान करार दिया।
हेमामालिनी ने किया बचाव, जया बोलीं- लोकतंत्र का मजाक

संसद से विपक्षी सदस्यों के निलंबन का बचाव करते हुए भाजपा सांसद हेमामालिनी ने मंगलवार को कहा कि यह विपक्ष के लगातार सवालों और उनके अजीब व्यवहार का परिणाम है। वहीं, सपा सांसद जया बच्चन ने इसे लोकतंत्र का मजाक करार दिया। हेमामालिनी ने कहा, ‘वे सवाल उठाते रहते हैं और अजीब व्यवहार करते हैं। इसलिए उन्हें निलंबित किया गया है।

अगर उन्हें निलंबित किया गया है तो इसका मतलब है कि उन्होंने कुछ गलत किया है। काम संसदीय नियमों के मुताबिक होना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘उनका लक्ष्य है कि किसी तरह संसद न चलने दें और मोदी सरकार को उखाड़ फेंके। लेकिन वे सफल नहीं होंगे।’ जया बच्चन ने कहा, ‘18 वर्षों में मैंने इस तरह की चीज नहीं देखी। यह लोकतंत्र का मजाक है। राज्यसभा में विपक्ष की सिर्फ तीन महिलाएं बची हैं। गला सूख गया है हमारी कोई सुन नहीं रहा है।’

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »