टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अपना दर्द तक भूल गए थे Mohammed Shami

December 30, 2023

 मोहम्मद शमी के लिए वर्ल्ड कप 2023 किसी सपने के सच होने से कम नहीं रहा। भारतीय तेज गेंदबाज ने पूरे टूर्नामेंट में गेंद से जमकर कहर बरपाया और दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाजों की नाक में दम किया। भारत की धरती पर खेले गए विश्व कप में शमी ने महज 7 मैचों में कुल 24 विकेट अपने नाम किए।


टीम इंडिया भले ही वर्ल्ड कप 2023 को अपने नाम करने में नाकाम रही, लेकिन टीम को चैंपियन बनाने की खातिर मोहम्मद शमी ने मैदान पर खुद को पूरी तरह से झोंक दिया। शमी टूर्नामेंट के स्टार गेंदबाज रहे और सबसे ज्यादा विकेट उनकी झोली में आए।

इंजेक्शन लेकर वर्ल्ड कप खेले शमी

घरेलू क्रिकेट में बंगाल टीम में मोहम्मद शमी के साथ खेल चुके खिलाड़ी ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई संग बातचीत करते हुए बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया, "शमी के बाएं एंकल की समस्या काफी पुरानी है। शायद काफी लोग यह नहीं जानते हैं कि वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने लगातार इंजेक्शन लिए और पूरा टूर्नामेंट शमी ने दर्द के साथ बिताया। आपको यह समझना होगा कि जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, तो हर निगल और बड़ी इंजरी से उबरने में आपको ज्यादा समय लगता है।"

लाजवाब रहा शमी के लिए वर्ल्ड कप

मोहम्मद शमी के लिए वर्ल्ड कप 2023 किसी सपने के सच होने से कम नहीं रहा। शमी ने पूरे टूर्नामेंट में गेंद से जमकर कहर बरपाया और दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाजों की नाक में दम किया। भारत की धरती पर खेले गए विश्व कप में शमी ने महज 7 मैचों में कुल 24 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान शमी ने टूर्नामेंट में दो बार विकेट लेने का कारनामा किया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में शमी का सबसे बेस्ट प्रदर्शन निकलकर सामने आया। भारतीय तेज गेंदबाज ने 9.5 ओवर के स्पेल में 57 रन देते हुए सात विकेट अपने नाम किए। 50 ओवर के विश्व कप में शमी भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने। उन्होंने इस मामले में दिग्गज गेंदबाज जहीर खान को पीछे छोड़ा। शमी को अपनी एंकल इंजरी के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »