इजरायल ने हमास के साथ युद्ध के बीच विदेश मंत्री बदला; अब एली कोहन की जगह यिसरेल काट्ज पर जताया भरोसा

December 31, 2023

 इजरायल ने हमास के साथ युद्ध के बीच विदेश मंत्री बदला; अब एली कोहन की जगह यिसरेल काट्ज पर जताया भरोसा


हमास के साथ जारी युद्ध के बीच इजरायल में कैबिनेट फेरबदल हुआ। इजरायली सरकार ने एली कोहेन की जगह पर एक नए विदेश मंत्री की नियुक्ति को मंजूरी दी है। एक सरकारी बयान में कहा गया कि एली कोहन सुरक्षा कैबिनेट के सदस्य के रूप में काम करना जारी रखेंगे जबकि यिसरेल काट्ज विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे। गाजा के साथ युद्ध के बीच इजरायली कैबिनेट में यह तब्दीली हुई।

युद्ध के बीच बदला विदेश मंत्री
इजरायल में युद्ध के बीच होंगे नगरपालिका चुनाव
एक बार स्थगित हो चुका है नगरपालिका चुनाव, अब मिली हरी झंडी

हमास के साथ जारी युद्ध के बीच इजरायल में कैबिनेट फेरबदल हुआ। इजरायली सरकार ने एली कोहेन की जगह पर एक नए विदेश मंत्री की नियुक्ति को मंजूरी दी है। बता दें कि यह नियुक्ति इजरायली संसदीय अनुमोदन के अधीन हैं।

एक सरकारी बयान में कहा गया कि एली कोहन सुरक्षा कैबिनेट के सदस्य के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जबकि यिसरेल काट्ज विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे।

क्या है पूरा मामला?

फलस्तीन आतकंवादियों के समूह हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर एक के बाद एक मिसाइल दागकर युद्ध की शुरुआत की। इजरायल और हमास के बीच युद्ध को 85 दिन पूरे हो चुके हैं और यह कबतक थमेंगे इसकी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, हमास के हमले में 1200 लोगों की मौत हो गई और 240 लोगों को बंधक बना लिया गया था। इसी घटनाक्रम के बीच नए विदेश मंत्री की नियुक्ति हुई।


नगरपालिका चुनावों को हरी झंडी

इजरायली सरकार ने संसदीय अनुमोदन के अधीन फरवरी में होने वाले स्थगित नगरपालिका चुनावों को भी हरी झंडी दे दी। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया कि हम आम तौर पर युद्ध के समय चुनाव नहीं कराते हैं, लेकिन ये चुनाव पहले से निर्धारित हैं और उन्हें पहले ही एक बार स्थगित किया जा चुका है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »