MP में मानव तस्करी: शिवपुरी के परिवार ने बेटे की शादी के लिए छत्तीसगढ़ से 1.30 लाख में खरीदी दुल्हन, 6 गिरफ्तार

April 11, 2024

 MP में मानव तस्करी: शिवपुरी के परिवार ने बेटे की शादी के लिए छत्तीसगढ़ से 1.30 लाख में खरीदी दुल्हन, 6 गिरफ्तार


Human trafficking in MP: शिवपुरी जिले के अमोला गांव का एक परिवार छत्तीसगढ़ से 1.30 लाख में बेटे के लिए दुल्हन खरीदकर ला रहा था। मंगलवार को चेकिंग के दौरान पुलिस ने तीन महिलाओं सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
 



 मध्य प्रदेश में मानव तस्करी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। शिवपुरी जिले के अमोला गांव में एक व्यक्ति बेटे की शादी के लिए छत्तीसगढ़ से 1.30 लाख में दुल्हन खरीदकर लाया है। पुलिस ने मामले में तीन महिलाओं सहित छह लोगों मो गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बानमोर थाने के बुद्धीपुरा के पास चेकिंग लगाए थी, तभी मंगलवार सुबह चार पहिया वाहन गुजरा, इसे रुकवाया तो महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगी। बोली यह लोग मुझे बिलासपुर छत्तीसगढ़ से लेकर आए हैं और राजस्थान ले जा रहे हैं। पुलिस कर्मियों ने पूछताछ के बाद वरिष्ठ अधिकारियों से अवगत कराया।

क्या है पूरा मामलाबानमोर थाना प्रभारी अमित भदौरिया ने बताया, शिवपुरी जिले के अमोला निवासी रघुपति लोधी बेटे रविन्द्र (22) की शादी के लिए छत्तीसगढ़ से 35 वर्षीय महिला को खरीदकर ला रहा था। अमोला में आकर महिला ने शादी से इनकार कर दिया।
आरोपियों ने महिला को 1.30 लाख रुपए में खरीदा था। लेकिन जब वह शादी से मुकर गई तो रघुपति के दामाद भरतपुर निवासी भूपेन्द्र जाट ने कहा, हमारे यहां ले चलते हैं और वहीं पर दोनों की शादी करेंगे। भरतपुर ले जाते समय बानमोर में पुलिस ने पकड़ लिया।

पिता-पुत्र और पड़ोसन सहित 6 लोगों पर FIR
बानमोर पुलिस ने मानव तस्करी के इस मामले में रघुपति लोधी, उनकी पत्नी कलावती, बेटा रविन्द्र, दामद भूपेन्द्र जाट भरतपुर और पड़ोसन दीपिका यादव, शारदा केवट निवासी को गिरफ्तार कर धारा 370 के तहत कार्रवाई की है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »