टीम सिलेक्शन को लेकर आज अगरकर और रोहित के बीच होगी बैठक, दिल्ली में भारतीय कप्तान से मिलने आए मुख्य चयनकर्ता

April 28, 2024

 टीम सिलेक्शन को लेकर आज अगरकर और रोहित के बीच होगी बैठक, दिल्ली में भारतीय कप्तान से मिलने आए मुख्य चयनकर्ता


बीसीसीआइ ने उन्हें शनिवार को दिल्ली पहुंचने को कहा था क्योंकि भारतीय टीम के कप्तान रोहित मुंबई इंडियंस के सदस्य हैं। मुंबई को अगला मैच 30 अप्रैल को लखनऊ में खेलना है और एक मई तक सभी देशों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) को 15 सदस्यीय टीम भेजनी है। रोहित मुंबई इंडियंस की टीम के साथ रविवार को लखनऊ निकल जाएंगे।

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के चयन को लेकर अगरकर और रोहित के बीच आज चर्चा होगी

बीसीसीआइ के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर शनिवार को राजधानी पहुंचे और दिल्ली कैपिटल्स व मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच के दौरान स्टेडियम में भी उनकी उपस्थित रहे। जून में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के चयन को लेकर अगरकर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बीच रविवार को चर्चा होगी। अगर इस सप्ताह ही स्पेन से भारत लौटे हैं।

1 मई तक आइसीसी को भेजनी है टीम की लिस्ट

बीसीसीआइ ने उन्हें शनिवार को दिल्ली पहुंचने को कहा था क्योंकि भारतीय टीम के कप्तान रोहित मुंबई इंडियंस के सदस्य हैं। मुंबई को अगला मैच 30 अप्रैल को लखनऊ में खेलना है और एक मई तक सभी देशों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) को 15 सदस्यीय टीम भेजनी है।

रोहित मुंबई इंडियंस की टीम के साथ रविवार को लखनऊ निकल जाएंगे। इसके बाद वह एक तारीख को मुंबई पहुंचेंगे। रविवार की सुबह होने वाली बैठक में विराट कोहली, हार्दिक पांड्या सहित कई नामों पर चर्चा होनी है। कुछ नामों पर बीसीसीआइ, मुख्य चयनकर्ता, मुख्य कोच और कप्तान की राय एक जैसी नहीं है।
राहुल द्रविड़ की भी रहेगी मौजूदगी

सूत्रों के मुताबिक कुछ सेंसिटिव चयन पर अगरकर और रोहित के बीच बात होगी। बीसीसीआइ की तरफ से जो अगरकर को कहा गया है वह उसे कप्तान को सूचित करेंगे। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ यहां पर मौजूद रहेंगे या जूम से जुड़ेंगे ये पता नहीं है।

सूत्रों से पता चला है कि अगरकर इस बैठक की बात को बाकी चार चयनकर्ताओं को बताएंगे और फिर अंतिम-15 का चयन चयनसमिति करेगी। टीम की घोषणा तुरंत हो ऐसा जरूरी नहीं है। चयन समिति की बैठक के संयोजक बीसीसीआइ सचिव होते हैं, लेकिन जय शाह इस समय गुजरात में आम चुनाव में व्यस्त हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »