खून में लथपथ आते थे पिता, मां ने फिल्मों में किए ये काम, Rohit Shetty ने पेरेंट्स को लेकर किए कई बड़े खुलासे

January 20, 2024

 खून में लथपथ आते थे पिता, मां ने फिल्मों में किए ये काम, Rohit Shetty ने पेरेंट्स को लेकर किए कई बड़े खुलासे


Rohit Shetty Father हाल ही में डायरेक्टर रोहित शेट्टी की पहली वेब सीरीज इंडियन पुलिस फोर्स ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है। इस सीरीज के प्रमोशन के दौरान रोहित ने अपने पिता मुद्दू बाबू शेट्टी को याद किया है और उनके से जुड़े कई दिलचस्प किस्से साझा किए हैं। बता दें रोहित के पिता हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्शन डायरेक्टर और एक्टर के रूप में जाने थे।
रोहित शेट्टी ने अपने पेरेंट्स को किया याद (Photo Credit-Instagram)

इन फिल्मों में बतौर एक्शन डायरेक्टर जाने जाते थे रोहित के पिता
रोहित मां ने बतौर स्टेंट वूमेन फिल्मों में किया काम

 Rohit Shetty Father MB Shetty: हिंदी सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर रोहित शेट्टी ने हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म डेब्यू किया है। निर्देशक की पहली वेब सीरीज इंडियन पुलिस फोर्स काफी समय के इंतजार के ऑनलाइन स्ट्रीम हो चुकी है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा और शिल्पा शेट्टी जैसे तमाम फिल्मी सितारों से सजी रोहित की इस वेब सीरीज को फैंस का पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलता दिख रहा है। इस बीच इंडियन पुलिस फोर्स के प्रमोशन के दौरान रोहित शेट्टी ने अपने पिता और फेमस एक्शन डायरेक्टर रहे मुद्दू बाबू शेट्टी को याद करते हुए कई बड़े खुलासे किए हैं।

रोहित शेट्टी ने पिता एमबी शेट्टी को किया याद

वेब सीरीज इंडियन पुलिस फोर्स के प्रमोशन को मद्देनजर रखते हुए रोहित शेट्टी ने समाचार एजेंसी एएनआई को एक लेटेस्ट इंटरव्यू दिया है। इस दौरान रोहित से उनके पिता यानी फाइटर शेट्टी (एमबी शेट्टी) को लेकर सवाल पूछा गया, जिस पर रोहित शेट्टी ने कहा- मेरे पिता जिस तरह से दिखते थे, लेकिन अंदर से वह दिल के बहुत इमोशनल और सॉफ्ट इंसान थे।



उनकी हाइट करीब 6 फुट 3 इंच थी, उन्हें देखकर लोग अक्सर डर जाते थे। जब वह 13 साल के थे तो उन्होंने कॉटन ग्रीन रेस्टोरेंट एक वेटर के रूप में काम किया। कद काठी से मजबूत होने की वजह से उन्होंने बॉक्सिंग शुरू कर दी।

फिर एक दिन ब्लैक एंड व्हाइट फिल्मों के डायरेक्टर अजीम भाई ने उन्हें एक्शन करने की सलाह दी और इस तरह से मेरा पिता का असली काम शुरू हुआ। इसके बाद निर्देशक नासिर हुसैन साहब ने उन्हें जब प्यार किसी से होता है में ब्रेक दिया।
इन फिल्मों में बतौर एक्शन डायरेक्टर जाने जाते थे रोहित के पिता

अपनी बात को जारी रखते हुए रोहित शेट्टी ने बताया- फिल्मों में निगेटिव किरदार करने के अलावा मेरे पिता धारा सिंह जैसे कलाकारों के बॉडी डबल के भी रोल किए।



अमिताभ बच्चन की दीवार, यादों की बारात, त्रिशुल, डॉन और ग्रेट गेम्बलर जैसी कई फिल्मों में उन्होंने बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया। उस समय में सोशल मीडिया नहीं था, लेकिन वह फिर काफी ज्यादा पॉपुलर थे।
खून में लथपथ घर आते थे- रोहित

इस दौरान रोहित शेट्टी ने एक बार बचपन के एक हैरान करने वाला किस्सा भी सुनाया है। उन्होंने बताया- एक बार तो पापा सीधे सेट से घर आए और उनके हाथ से खून बह रहा था, मैं ये देखकर काफी घबरा गया, लेकिन वो उनका काम था और उनको काफी चोटें आती थीं। हाथ में पट्टी और माथे पर टांके लगाए कई बार वह घर लौटे। उनको देखकर मुझे ये प्रेरणा मिली अपने काम में कभी भी शत प्रतिशत देने से पीछे नहीं हटना चाहिए।
मां भी थीं स्टेंट वूमेन

सिर्फ रोहित शेट्टी के फादर एमबी शेट्टी ही एक्शन डायरेक्टर नहीं थे, बल्कि उनकी माता रतना शेट्टी भी हिंदी सिनेमा की जाने मानी स्टेंट वूमेन रही थीं।



हेमा मालिनी की सुपरहिट फिल्म सीता-गीता, राजेश खन्ना अंदाज और जिंदगी एक सफर है सुहाना जैसी फिल्मों में उन्होंने बतौर स्टेंट वूमेन काम किया था।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »