औसत कप्तानी...' इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने बोल दी बड़ी बात, रोहित शर्मा की कैप्टेन्सी पर उठे सवाल

January 28, 2024

 औसत कप्तानी...' इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने बोल दी बड़ी बात, रोहित शर्मा की कैप्टेन्सी पर उठे सवाल


भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। पहले मैच में इंग्लैंड ने 28 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। ओली पोप ने दूसरी पारी में 196 रन की पारी खेली। स्वीप और रिवर्स-स्वीप से खूब रन बटोरे। हालांकि जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उनका रिवर्स-स्कूप का प्रयास ही उनके आउट होने का कारण बना।
रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठे सवाल

हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी की आलोचना होनी शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस कोहली और रोहित की कप्तानी की तुलना कर रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने रोहित की कप्तानी को औसत करार दिया है। वॉन ने कहा कि रोहित की कप्तानी 'औसत' थी। जब ओली पोप स्वीप और रिवर्स-स्वीप खेल रहे थे तो भारतीय कप्तान को पता नहीं था।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। पहले मैच में इंग्लैंड ने 28 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। ओली पोप ने दूसरी पारी में 196 रन की पारी खेली। स्वीप और रिवर्स-स्वीप से खूब रन बटोरे। हालांकि, जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उनका रिवर्स-स्कूप का प्रयास ही उनके आउट होने का कारण बना।

माइकल वॉन ने की रोहित शर्मा की आलोचना


मैच के बाद टेलीग्राफ के अपने कॉलम माइकल वॉन ने लिखा, "मुझे लगता है कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत ही औसत थी। वह इतना एग्रेसिव था कि उसने अपनी फील्डिंग में बहुत बदलाव किए। अपनी गेंदबाजी में बदलाव किए। उनके पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब नहीं था।"

भारत को झेलनी पड़ी 28 रन से हार

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने पहली में 436 रन बनाए। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 436 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्य दिया। भारत के पास दो दिन शेष बचे थे और जीत आसान लग रही थी। हालांकि, टॉम हार्डली की स्पिन के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने अपने घुटने टेक दिए। पूरी भारतीय टीम चौथे दिन 202 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। हार्डली ने सात विकेट चटकाए।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »