जोश हेजलवुड के 'पंजे' से वेस्‍टइंडीज का हुआ खस्‍ता हाल, ऑस्‍ट्रेलिया ने विशाल अंतर से जीता पहला टेस्‍ट

January 18, 2024

 जोश हेजलवुड के 'पंजे' से वेस्‍टइंडीज का हुआ खस्‍ता हाल, ऑस्‍ट्रेलिया ने विशाल अंतर से जीता पहला टेस्‍ट


ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट केवल तीन दिन के अंदर ही समाप्‍त हो गया। ऑस्‍ट्रेलिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कैरेबियाई टीम को 10 विकेट से मात दी। जोश हेजलवुड (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के सामने वेस्‍टइंडीज का खस्‍ता हाल रहा और उसने ऑस्‍ट्रेलिया के सामने जीतने के लिए आसान लक्ष्‍य रखा।
ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज को आसानी से हराया

ऑस्‍ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
ट्रेविस हेड (119) को शानदार शतक जमाने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया

जोश हेजलवुड (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने गुरुवार को वेस्‍टइंडीज को पहले टेस्‍ट के तीसरे ही दिन 10 विकेट से मात दी। इसी के साथ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

बता दें कि एडिलेड में खेले गए टेस्‍ट मैच में वेस्‍टइंडीज ने पहले बल्‍लेबाजी करके 188 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 283 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 95 रन की बढ़त बनाई। कैरेबियाई टीम की दूसरी पारी 120 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्‍ट्रेलिया ने उस्‍मान ख्‍वाजा के रिटायर्ड हर्ट होने के अलावा बिना विकेट गंवाए 26 रन का लक्ष्‍य हासिल किया।

जोश हेजलवुड ने वेस्‍टइंडीज की दूसरी पारी में निश्चित ही शानदार गेंदबाजी की, लेकिन ट्रेविस हेड (119) को शानदार शतक जमाने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अब ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 25 जनवरी से ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा।

फटाफट सिमटी वेस्‍टइंडीज की पारी

वेस्‍टइंडीज ने तीसरे दिन अपनी पारी 73/6 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। जोशुआ डी सिल्‍वा (18) अपने कल के स्‍कोर में एक रन का इजाफा करके स्‍टार्क का शिकार बने। अल्‍जारी जोसेफ (16) को स्‍टार्क ने विकेटकीपर एलेक्‍स कैरी के हाथों कैच आउट कराया। फिर जोश हेजलवुड ने गुडाकेश मोती (3) को बोल्‍ड करके अपना पांचवां शिकार किया।

नाथन लियोन ने शमार जोसेफ (15) को स्‍टंपिंग कराकर वेस्‍टइंडीज की दूसरी पारी का अंत किया। कैरेबियाई टीम दूसरी पारी में 35.2 ओवर में 120 रन पर ऑलआउट हुई। ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 26 रन का आसान लक्ष्‍य मिला।
ऑस्‍ट्रेलिया ने चखा जीत का स्‍वाद

26 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया को तब झटका लगा, जब अनुभवी ओपनर उस्‍मान ख्‍वाजा (9*) रिटायर्ड हर्ट हुए। स्‍टीव स्मिथ (11*) और मार्नस लाबुशेन (1*) ने कंगारू टीम को आसानी से 10 विकेट की जीत दिलाई।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »