कनाडा में प्लेन क्रैश, रियो टिंटो कंपनी के मजदूरों को ले जा रहा था विमान; 6 की मौत

January 24, 2024

 कनाडा में प्लेन क्रैश, रियो टिंटो कंपनी के मजदूरों को ले जा रहा था विमान; 6 की मौत


रियो टिंटो खनन कंपनी के श्रमिकों को ले जा रहा एक छोटा विमान मंगलवार को कनाडा के सुदूर उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में फोर्ट स्मिथ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें कई लोगों की मौत हो गई। एक बयान में रियो टिंटो के मुख्य कार्यकारी जैकब स्टॉशोल्म ने कहा कि दुर्घटना काफी दुखद है। बचाव और खोज अभियान के लिए रॉयल कैनेडियन वायु सेना के तीन स्क्वाड्रनों को घटनास्थल पर भेजा गया।
कनाडा के उत्तर पश्चिम में दुर्घटनाग्रस्त 

 मजदूरों को ले जा रहा एक छोटा विमान मंगलवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद कनाडा के सुदूर उत्तर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। यह घटना स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 8 बजकर 50 मिनट पर हुआ।

समाचार एजेंसी  के मुताबिक, विमान में कितने लोग सवार थे इसकी जानकारी हासिल नहीं हो पाई है।रियो टिंटो के मुख्य कार्यकारी जैकब स्टॉशोल्म ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना से कंपनी को काफी दुख पहुंचा है।स्टॉशोल्म ने कहा, 'हम अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और यह पता लगाने में हर संभव मदद करेंगे कि वास्तव में क्या हुआ है।'

खदान में श्रमिकों को ले जाया जा रहा था

नॉर्थवेस्टर्न एयर ने बताया कि एक खदान में श्रमिकों को ले जाने वाली यह चार्टर उड़ान थी। इस बीच अधिकारियों द्वारा अपनी जांच शुरू करने के कारण फोर्ट स्मिथ से प्रस्थान करने वाली सभी उड़ानें बुधवार तक के लिए रोक दी गई हैं। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने दुर्घटना की जांच के लिए एक टीम तैनात की है।
परिजनों को किया जाएगा सूचित

आर.जे. नॉर्थवेस्ट टेरिटरीज के प्रीमियर सिम्पसन ने दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। सिम्पसन ने कहा, 'भारी मन से मैं उन लोगों के परिवारों, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।' नॉर्थवेस्ट टेरिटरीज के मुख्य कोरोनर गर्थ एगेनबर्गर ने पुष्टि की कि मौतें हुई हैं, लेकिन कहा कि अधिकारी तब तक कोई और जानकारी नहीं देंगे जब तक कि परिजनों को सूचित नहीं किया जाता।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »