सरकारी अधिकारी के घर से लगभग 100 करोड़ की संपत्ति बरामद, एंटी करप्शन ब्यूरो ने की छापेमार कार्रवाई

January 24, 2024

 सरकारी अधिकारी के घर से लगभग 100 करोड़ की संपत्ति बरामद, एंटी करप्शन ब्यूरो ने की छापेमार कार्रवाई


एंटी करप्शन ब्यूरो ने बालकृष्ण के घर कार्यालयों उनके रिश्तेदारों के परिसरों पर एक साथ छापेमारी की है। जिसमें 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बरामद हुई। अब तक करीब 40 लाख रुपये नकद 2 किलो सोना चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज 60 महंगी कलाई घड़ियां 14 मोबाइल फोन और 10 लैपटॉप जब्त किए गए हैं। अधिकारी के बैंक लॉकर अभी तक नहीं खोले गए हैं।
सरकारी अधिकारी के घर से लगभग 100 करोड़ की संपत्ति बरामद

 तेलंगाना के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने एक सरकारी अधिकारी को करीब 100 करोड़ रुपये की कथित संपत्ति के साथ धर दबोचा है। ब्यूरो के अधिकारियों ने बुधवार को तेलंगाना राज्य रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (टीएसआरईआरए) के सचिव और मेट्रो रेल में योजना अधिकारी एस बालकृष्ण के परिसरों पर एक साथ छापेमारी की।
बालकृष्ण ने पहले हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (HMDA) में टाउन प्लानिंग के निदेशक के रूप में काम किया था। भ्रष्टाचार विरोधी संस्था की 14 टीमों की तलाशी पूरे दिन जारी रही और आज फिर से शुरू होने की संभावना है।

एंटी करप्शन ब्यूरो ने बालकृष्ण के घर, कार्यालयों, उनके रिश्तेदारों के परिसरों पर एक साथ छापेमारी की है। जिसमें 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बरामद हुई। अब तक करीब 40 लाख रुपये नकद, 2 किलो सोना, चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज, 60 महंगी कलाई घड़ियां, 14 मोबाइल फोन और 10 लैपटॉप जब्त किए गए हैं। अधिकारी के बैंक लॉकर अभी तक नहीं खोले गए हैं।

ब्यूरो ने कम से कम चार बैंकों में लॉकरों की पहचान की है। एसीबी अधिकारियों को कथित तौर पर अधिकारी के आवास पर नकदी गिनने वाली मशीनें मिली हैं। आरोप है कि उन्होंने हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी में सेवा करने के बाद कथित तौर पर संपत्ति अर्जित की है। जारी तलाशी से और अधिक संपत्तियों का पता चलने की संभावना है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »