IND vs ENG: टेस्ट सीरीज में Virat Kohli मचाएंगे गदर, नाम जुड़ेगी एक और उपलब्धि; बेमिसाल रिकॉर्ड देख टेंशन में इंग्लिश खेमा

January 21, 2024

 IND vs ENG: टेस्ट सीरीज में Virat Kohli मचाएंगे गदर, नाम जुड़ेगी एक और उपलब्धि; बेमिसाल रिकॉर्ड देख टेंशन में इंग्लिश खेमा


विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड का बॉलिंग अटैक खूब पसंद है। कोहली इंग्लिश टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बल्ला थामकर अब तक कुल 50 पारियों में मैदान पर उतरे हैं। इस दौरान विराट ने 42.36 की औसत से 1991 रन जड़े हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 शतक और 9 अर्धशतक जमाए हैं। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक भी जमा चुके हैं।
Virat Kohli: विराट कोहली का रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ बेहद शानदार रहा है।


किंग कोहली भारत में इंग्लैंड के खिलाफ 13 टेस्ट मैचों में 1015 रन जड़ चुके हैं
25 जनवरी से खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच

 भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। इस सीरीज में इंग्लिश टीम के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द विराट कोहली (Virat Kohli) रहेंगे। किंग कोहली का बल्ला हर फॉर्मेट में इस समय में जमकर बोल रहा है।

विराट का रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ बेहद शानदार रहा है। कोहली अपनी धरती पर अंग्रेजों के खिलाफ क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में और भी खूंखार हो जाते हैं। यही वजह है कि इंग्लिश टीम विराट के बेमिसाल आंकड़ों को देखकर टेंशन में आ गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ जमकर बोलता है कोहली का बल्ला

विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड का बॉलिंग अटैक खूब पसंद है। कोहली इंग्लिश टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बल्ला थामकर अब तक कुल 50 पारियों में मैदान पर उतरे हैं। इस दौरान विराट ने 42.36 की औसत से 1991 रन जड़े हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 शतक और 9 अर्धशतक जमाए हैं। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक भी जमा चुके हैं।

भारत में और भी खूंखार किंग कोहली

विराट कोहली का रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ भारत में और भी जबरदस्त रहा है। किंग कोहली ने अपनी सरजमीं पर इंग्लिश टीम के खिलाफ कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान भारतीय बल्लेबाज ने 56.38 की औसत से 1015 रन बनाए हैं।
विराट के नाम जुड़ेगी बड़ी उपलब्धि

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अगर 152 रन बनाने में सफल रहते हैं, तो वह टेस्ट क्रिकेट में 9 हजार रन पूरे कर लेंगे। कोहली यह मुकाम हासिल करने वाले भारत की ओर से चौथे बल्लेबाज होंगे। विराट से पहले यह उपलब्धि सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर ही अपने नाम कर सके हैं। विराट 9 चौके लगाते ही टेस्ट क्रिकेट में 1 हजार चौके भी पूरे कर लेंगे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »