हम परिस्थितियों के अनुसार खेलेंगे", हेड कोच Rahul Dravid ने सीरीज के आगाज से पहले 'बैजबॉल शैली' पर दिया बड़ा बयान

January 24, 2024

 हम परिस्थितियों के अनुसार खेलेंगे", हेड कोच Rahul Dravid ने सीरीज के आगाज से पहले 'बैजबॉल शैली' पर दिया बड़ा बयान


भारतीय कोच द्रविड़ ने कहा कि इंग्लैंड की बैजबाल शैली के जवाब में हमारे बल्लेबाज अति आक्रामक रवैया नहीं अपनाएंगे। हम परिस्थितियों के अनुसार खेलेंगे। 174 टेस्ट में जीत और 177 टेस्ट में हार के साथ भारतीय टीम इस सीरीज में उतरेगी। भारतीय स्पिनर इंग्लिश टीम के बड़ी चुनौती होगें और टीम की परीक्षा भी लेंगे। साथ ही टर्न पिच पिछली सीरीज में अंग्रेजों के लिए सिरदर्द बनी थी
भारतीय कोच द्रविड़ ने इंग्लैंड की 'बैजबाल' शैली' पर बड़ा बयान दिया

उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाज अति आक्रामक रवैया नहीं अपनाएंगे
कोच ने कहा कि हम परिस्थितियों के अनुसार खेलेंगे

भारतीय कोच द्रविड़ ने कहा कि इंग्लैंड की 'बैजबाल' शैली के जवाब में हमारे बल्लेबाज अति आक्रामक रवैया नहीं अपनाएंगे। हम परिस्थितियों के अनुसार खेलेंगे। हमारी बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष छह सात बल्लेबाज में ज्यादातर ऐसे है, जिनका खेल नैसर्गिक रूप से सकारात्मक खेल है।

ऐसे में हम कुछ बदलाव करने से बचना चाहेंगे। मैं हालांकि अपने बल्लेबाजों से अति रक्षात्मक खेल की उम्मीद नहीं कर रहा हूं।

भारत के नाम होगा बड़ा रिकॉर्ड

अगर दोनों के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो 174 टेस्ट में जीत और 177 टेस्ट में हार के साथ भारतीय टीम इस सीरीज में उतरेगी। अगर भारत ये सीरीज 4-0 या 5-0 से जीतने में सफल रहता है तो 92 वर्षों के टेस्ट इतिहास में उसके नाम पहली बार हार से ज्यादा जीत हो जाएंगी।

जेम्स एंडरसन रचेंगे इतिहास

11 विकेट लेने के साथ ही जेम्स एंडरसन भारत के विरुद्ध 150 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लेंगे। अगर वह 23 विकेट ले लेते हैं तो वह 1000 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »