अमेरिका की ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों के खिलाफ पांचवी कार्रवाई, बाइडन बोले- समुद्री जहाजों पर आतंकियों के हमले अभी भी जारी

January 18, 2024

 अमेरिका की ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों के खिलाफ पांचवी कार्रवाई, बाइडन बोले- समुद्री जहाजों पर आतंकियों के हमले अभी भी जारी


अमेरिकी सेना ने गुरुवार को यमन में ईरान समर्थित हौथी विद्रोही सैन्य ठिकानों पर पांचवां हमला किया क्योंकि राष्ट्रपति जो बिडेन ने स्वीकार किया कि अमेरिकी और ब्रिटिश बमबारी अभी भी लाल सागर में जहाजों पर आतंकवादियों के हमलों को रोक नहीं पाई है जिससे बाधा उत्पन्न हुई है। नवीनतम हमलों ने दो हौथी एंटी-शिप मिसाइलों को नष्ट कर दिया जिन्हें दक्षिणी लाल सागर में लक्षित किया गया था।
लाल सागर में जहाजों पर आतंकवादियों के हमले अभी भी जारी


 अमेरिकी सेना ने गुरुवार को एक बार फिर हाउती विद्रोहियों के ठिकानों को निशाना बनाया है। विद्रोहियों के खिलाफ अमेरिकी सेना की यह पांचवी कार्रवाई है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने स्वीकार किया है कि अमेरिकी और ब्रिटिश सेना द्वारा बमबारी अभी भी आतंकवादियों को नहीं रोक पाई है।

यूएस सेंट्रल कमांड ने एक्स पर किए एक पोस्ट में कहा है कि नवीनतम हमलों ने विद्रोहियों की दो एंटी-शिप मिसाइलों को नष्ट किया गया है। जिन्हें दक्षिणी लाल सागर में लक्षित किया गया था और लॉन्च करने के लिए तैयार किया गया था।

इस बीच बाइडन ने अपने एक बयान में कहा है कि अमेरिका हाउती विद्रोहियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई जारी रखेगा। क्यों अभी तक आतंकियों की ओर से समुद्री जहाजों पर हमलों पर लगाम नहीं लगाई गई है। बाइडन का यह बयान बुधवार रात हमलों के एक और महत्वपूर्ण दौर के बाद आया है जब अमेरिकी सेना ने हाउती विद्रोहियों के 14 ठिकानों पर मिसाइलें दागीं। हमले लाल सागर से शुरू किए गए थे और 14 मिसाइलों को निशाना बनाया गया था।

अमेरिकी और ब्रिटिश युद्धपोतों और युद्धक विमानों द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर हमले, साथ ही प्रतिबंधों और सैन्य हमलों के बावजूद हाउती विद्रोहियों ने वाणिज्यिक और सैन्य जहाजों पर हमले जारी रखे हैं। अमेरिका ने ईरान को विद्रोहियों को हथियार मुहैया कराना बंद करने की कड़ी चेतावनी दी है। अमेरिका ने अभी तक विद्रोहियों के 60 से अधिक ठिकानों को निशाना बनाया है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »