तीसरे वनडे में ये 5 प्लेयर्स मचाएंगे गदर! पलक झपकते ही बदल देंगे पूरे मैच का रुख

July 31, 2023

 तीसरे वनडे में ये 5 प्लेयर्स मचाएंगे गदर! पलक झपकते ही बदल देंगे पूरे मैच का रुख





भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच 1 अगस्त यानी आज करो या मरो मुकाबला खेला जाना है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने लो-स्कोरिंग मैच में भारत को 6 विकेट से मात देकर सीरीज बराबर की। टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को दूसरे वनडे में आराम दिया गया था।

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच 1 अगस्त यानी आज 'करो या मरो' मुकाबला खेला जाना है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने लो-स्कोरिंग मैच में भारत को 6 विकेट से मात देकर सीरीज बराबर की।

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को दूसरे वनडे में आराम दिया गया था। वहीं, अक्षर पटेल और संजू सैमसन को उनकी जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया, लेकिन टीम इंडिया का बैटिंग आर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा।

ईशान किशन के अलावा किसी का भी बल्ला नहीं चल सका। वेस्टइंडीज ने 2019 के बाद भारत के खिलाफ वनडे मैच में जीत हासिल की। ऐसे में टीम इंडिया के लिए तीसरा वनडे काफी अहम होने वाला है। इस मैच में ऐसे 5 खिलाड़ी है जिन पर हर किसी की नजरें रहने वाली है।
IND vs WI 3rd ODI: इन 5 प्लेयर्स पर होगी सभी की निगाहें
1. ईशान किशन (Ishan kishan)

लिस्ट में पहले नंबर पर है टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का नाम, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs WI) के दोनों मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है। ईशान ने दोनों वनडे मैचों में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। दो मैच में किशन ने 107 रन बनाए।

2. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है स्पिनर कुलदीप यादव का नाम, जिन्होंने वनडे सीरीज के पहले मैच में 4 विकेट लेकर विंडीज की कमर तोड़ी थी। दूसरे वनडे में कुलदीप के हाथों 1 ही सफलता लगी। वह सीरीज में 5 विकेट लेकर टॉप पर बने हुए है।
3. शाई होप (Shai Hope)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप का नाम, जिन्होंने पहले वनडे में 43 की पारी और दूसरे वनडे में 63 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर अकेले के दम पर टीम को जीत दिलाई।

4. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

लिस्ट में चौथे नंबर पर है टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का नाम, जिन्होंने पहले वनडे में 1 विकेट और दूसरे वनडे में 3 विकेट चटकाए।
5. गुड़ाकेश मोती (Gudakesh Motie)

लिस्ट में पांचवें नंबर पर वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर गुड़ाकेश मोती का नाम शामिल है। गुडडाकेश मोती ने पहले वनडे में 2 विकेट और दूसरे वनडे में 3 विकेट झटके और टीम इंडिया के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »