Somerset बनी टी-20 ब्लास्ट 2023 की चैंपियन, फाइनल में एसेक्स को चटाई धूल, कीवी खिलाड़ियों ने लूटी महफिल

July 15, 2023






समरसेट ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टी-20 ब्लास्ट 2023 के खिताब पर कब्जा जमाया। फाइनल मुकाबले में समरसेट ने एसेक्स की टीम को 14 रन से मात दी। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने गेंद से जमकर कहर बरपाया और चार बड़े विकेट अपने नाम किए। वहीं ईश सोढ़ी भी अपनी फिरकी का जादू बिखेरने में सफल रहे।

इंग्लैंड की धरती पर खेले गए टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में समरसेट ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एसेक्स को 14 रन से हराया। समरसेट ने टी-20 ब्लास्ट के खिताब पर दूसरी बार कब्जा जमाया है। एसेक्स की टीम समरसेट से मिले 146 रन के लक्ष्य के जवाब में सिर्फ 131 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

मैट हेनरी और सोढ़ी ने बरपाया कहर

खिताबी मुकाबले में समरसेट की जीत की कहानी टीम के दो गेंदबाजों ने लिखी। 146 रन का बचाव करने उतरी समरसेट की ओर से गेंदबाजी में मैट हेनरी ने जमकर कहर बरपाया और एसेक्स के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से धराशायी किया। हेनरी ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए अपने 3.3 ओवर के स्पेल में सिर्फ 24 रन खर्च किए और 4 विकेट अपने नाम किए।

वहीं, हेनरी को अपने ही देश के स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी का भी अच्छा साथ मिला। सोढ़ी अपने स्पेल में बेहद किफायती रहे और उन्होंने सिर्फ 22 रन खर्च करते हुए 3 बड़े विकेट निकाले। यानी दो कीवी गेंदबाजों ने मिलकर एसेक्स के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

सीन डिक्सन ने खेली बेशकीमती पारी

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करने उतरी समरसेट की शुरुआत खराब रही और टीम ने 68 के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते अपने चार बडे़ विकेट गंवा दिए। हालांकि, सीन डिक्सन टीम के लिए मसीहा साबित हुए और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों पर 53 रन की बेशकीमती पारी खेली। डिक्सन ने अपनी इस इनिंग के दौरान सात चौके जमाए। हालांकि, डिक्सन के पवेलियन लौटने के बाद टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 145 रन बनाकर सिमट गई।


दूसरी बार चैंपियन बनी समरसेट

समरसेट ने टी-20 ब्लास्ट के खिताब को दूसरी बार अपने नाम किया है। इससे पहले साल 2005 में ग्रीम स्मिथ की कप्तानी में टीम चैंपियन बनी थी। फाइनल मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैट हेनरी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड से नवाजा गया।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »