कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो इस हफ्ते कर सकते है अपनी कैबिनेट में फेरबदल, इन मंत्रियों को मिलेगी जगह

July 25, 2023

 कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो इस हफ्ते कर सकते है अपनी कैबिनेट में फेरबदल, इन मंत्रियों को मिलेगी जगह


Canada Reshuffle Cabinet कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) इस सप्ताह अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने की योजना बना रहे हैं। 2015 में सत्ता संभालने के बाद से ट्रूडो ने समय-समय पर अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है। कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प ने कहा कि यह फेरबदल बुधवार को होने की संभावना है और अगले चुनाव से पहले अपनी टीम को बदलने का ये उनका आखिरी मौका हो सकता है।

कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो इस हफ्ते कर सकते है अपनी कैबिनेट में फेरबदल, इन मंत्रियों को मिलेगी जगह

 Canada Reshuffle Cabinet: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो इस सप्ताह अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने की योजना बना रहे हैं। दो सरकारी सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। कैबिनेट फेरबदल में संभवतः उन मंत्रियों को हटाया जा सकता है जो अगले चुनाव में फिर से लड़ने की योजना नहीं बना रहे हैं।

2015 में सत्ता संभालने के बाद से ट्रूडो ने समय-समय पर अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है। कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प ने कहा कि यह फेरबदल बुधवार को होने की संभावना है। बता दें, कनाडा में होने वाले अगले चुनाव से पहले अपनी टीम को बदलने का ट्रूडो का ये आखिरी मौका हो सकता है।

मंत्रियों को ओटावा बुलाया जाएगा

तीन मंत्रियों ने सोमवार के लिए निर्धारित नियुक्तियां रद्द कर दीं। कैबिनेट सदस्यों के लिए अपना कार्यक्रम पूरा करना और फेरबदल से पहले ओटावा बुलाया जाना आम बात है। मानसिक स्वास्थ्य मंत्री कैरोलिन बेनेट ने बुधवार को कहा कि वह दोबारा चुनाव नहीं लड़ेंगी। ये 1997 से संसद की लिबरल सदस्य हैं और 2015 से ट्रूडो सरकार की लगातार सदस्य रही हैं।
ट्रूडो ने सोमवार को बैठक की

टोरंटो में पत्रकारों से बात करते हुए, 72 वर्षीय मंत्री ने यह नहीं बताया कि क्या वह इस बीच सरकार में रहेंगी, उन्होंने केवल इतना कहा कि वह 'वही करेंगी जो प्रधानमंत्री मुझसे कराना चाहेंगे'। ट्रूडो सोमवार को ओटावा में निजी बैठकें कर रहे हैं। संभावित फेरबदल के बारे में पूछे जाने पर उनके कार्यालय ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »