इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक पारी में मारे 17 छक्के

June 18, 2019

JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा)

लंदन: इंग्लैंड में खेले जा रहे 2019 के वर्ल्ड कप क्रिकेट में आज मेज़बान इंग्लैंड का मुकाबला अफगानिस्तान से चल रहा हैं पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 397 रनों के पहाड़ खड़ा कर दिया इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान  इयान मॉर्गन ने वर्ल्ड रिकार्ड बना दिया हैं
इयान मॉर्गन ने आज अफगानिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए 71 गेंदों में 148 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हुए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्ड बना दिया। इयान मॉर्गन ने ऐतिहासिक पारी खेलते हुए 4 चौके और 17 गगनभेदी छक्के लगाकर वर्ल्ड रिकार्ड अपने नाम कर लिया।
अभी तक एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड संयुक्त रूप से भारत के रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के ए बी डिविलियर्स और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम था जिन्होंने एक पारी में 16,16 छक्के लगाए थे भारत के रोहित शर्मा ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 छक्के जमाए थे। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ए बी डिविलियर्स ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 छक्के मारे थे। वहीं वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 16 छक्के मारे थे।
इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने अपना शतक 57 गेंदों में पूरा कर लिया था इसके बाद 12 गेंदों में धुआँधार 48 रन बनाए। 71 गेंदों में 148 रनों की सहायता से इंग्लैंड अफगानिस्तान के खिलाफ  397 रनों के पहाड़ खड़ा करने में सफल हुआ।

JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा डॉट कॉम) की खबर को किसी भी स्थिति में बिना अनुमति किसी अन्य मिडिया संस्था द्वारा प्रकाशित करना मना हे पालन न करने पर क़ानूनी कार्यवाही की जा सकती हे 

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »