लोकसेवा आयोग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ जिला मुख्यालय पर हुई एक दिवसीय भूख हड़ताल

June 18, 2019

राष्ट्रपति के नाम  सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा  भ्रष्टाचार के खिलाफ रोज़गार की लड़ाई होगी तेज। 30जून को भ्रष्टाचार विरोधी मशाल जुलूस, बैंक रोड़ से लोकसेवा आयोग तक निकालने की बनी योजना।


JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) @प्रयागराज उत्तरप्रदेश 

प्रयागराज:  मांगों को लेकर आज बेरोज़गार प्रतियोगी छात्रों ने जिला मुख्यालय में एक दिवसीय भूख हड़ताल की और राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा भूख हड़ताल के दौरान सुनील मौर्य ने कहा कि लोकसेवा आयोग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ़ छात्रों का गुस्सा बढ़ रहा है लेकिन सरकार की तरह से कोई भी सकारात्मक कदम अभी तक नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा कि एल.टी. व पीसीएस-जे. में भ्रष्टाचार के बाद भी आयोग के सचिव व अध्यक्ष पर कोई कार्रवाई न होना सरकार की मंशा पर सवाल उठता है। पवन गुप्ता व निरंजन देव ने कहा कि सरकार आयोगों की विश्वसनीयता करके लेटरल इंट्री को जायज ठहराने का काम करेगी। एक तरफ कई चरण के बाद नौकरी मिलती है जिससे योग्य छात्र चुने जाय वहीं दूसरी तरफ मनपसंद लोगों को सीधे ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर नियुक्ति गरीब छात्रों के साथ धोखा है।
प्रमुख मांगे
1- भ्रष्टाचार में लिप्त परीक्षा नियंत्रक के साथ सचिव जगदीश तिवारी , अध्यक्ष अनिरुद्ध यादव समेत सभी आरोपियों पर जाँच कर दंडित किया जाय।
2- एलटी परीक्षा निरस्त कर ०६ माह के अंदर भर्ती पूरी कराई जाय।
3-pcs-j परीक्षा की प्री व मेंस परीक्षा निरस्त की जाय।
4- पिछले ०२ साल में हुई भर्ती  परीक्षाओं की रिटायर्ड जज के पैनल की निगरानी में जाँच कराई जाय।
5- आंदोलनरत छात्रों पर लादे गये मुकदमे तत्काल वापस लिया जाय।
6- रोजगार आयोग/बोर्डों में भ्रष्टाचार व अनियमितता को रोकने के लिए राज्यस्तरीय आयोग का गठन हो, जिससे सभी आयोगों /बोर्डों  की जवाबदेही  सुनिश्चित हो सके।
7-लैटरल इंट्री पर तत्काल रोक लगाया जाय।
छात्रों ने 30जून को बैंक रोड़ से लोकसेवा आयोग तक भ्रष्टाचार विरोधी मशाल जुलूस निकालने का फैसला लिया है।
आज बैठक में सुनील  मौर्य, अनुराग वर्मा, पवन गुप्ता, सुनील यादव,निरंजन देव, विनोवर शर्मा, प्रेम प्रकाश शुक्ला, रवि प्रकाश, महेश यादव, अखिलेश भारती, मनोज चौधरी,अनिल वर्मा,रंजीत सरोज, मनीष कुमार, अनुपम,अंगद सरोज, रमेश रंजन, धर्मेंद्र, शैलेंद्र,अमित पाठक,अजय, महाप्रसाद,बृजेश पाल आदि छात्र उपस्थित रहे।

JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा डॉट कॉम) की खबर को किसी भी स्थिति में बिना अनुमति किसी अन्य मिडिया संस्था द्वारा प्रकाशित करना मना हे पालन न करने पर क़ानूनी कार्यवाही की जा सकती हे 

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »