2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप,बारिश ने किया मज़ा किरकिरा।

June 13, 2019

JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा)

भोपाल: इंग्लैंड में 2019 के वर्ल्ड कप क्रिकेट का आगाज़ हुए तकरीबन 15 दिन हो चुके हैं और हर टीम के 2 से लेकर 3 मैच हो चुके हैं। लेकिन इस बार वर्ल्ड कप में टीमों को ग्रुप में नहीं रखा गया हैं बल्कि लीग मैच के आधार पर फार्मेट तैयार किया गया हैं जिसमे 10 शीर्ष टेस्ट मैच खेलने वाली टीमों को रखा गया हैं और हर टीम को 9 मैच खेलने होंगे। जिसमे टेबल पॉइंट के हिसाब से शीर्ष 4 टीमों को सेमीफाइनल में प्रवेश मिलेगा।

लेकिन इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप में बारिश सबसे बड़ी खलनायक बनकर छाई हुई हैं। बारिश की वजह से क्रिकेट का पूरा मज़ा किरकिरा हो गया हैं। और क्रिकेट के दीवानो पर बारिश की वजह से मायूसी छाई हुई हैं।

बारिश की वजह से मैच रद्द किए जा रहे हैं अभी तक तीन मैच रद्द हो चुके हैं और कितने मैच रद्द होंगे पता नहीं।
लेकिन बारिश की वजह से मैच अगर रद्द होते है तो इसका सबसे ज्यादा नुकसान उन टीमों को होगा जो वर्ल्ड कप जीतने की दावेदार हैं क्योंकि बारिश की वजह से मैच रद्द होता है या पूरा नहीं होता तो बड़ी और ताकतवर टीमों को अपने अंक कमजोर टीमों से बाटना पड़ेंगे जो आगे चलकर सेमीफाइनल की राह मुश्किल कर देंगे।

वर्ल्ड कप क्रिकेट की मुख्य दावेदार टीमों में भारत,ऑस्ट्रेलिया,इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड की टीमे हैं जो टेबल पॉइंट पर भी शीर्ष पर हैं। वर्ल्ड कप की जीतने वाली टीमों में सबसे बड़ी दावेदार टीम भारत हैं जिसने अभी 2 मैच खेले हैं और दोनों मैचों में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों को हराकर अपनी शुरुआत धमाकेदार करते हुए बाकी टीमों के लिए ख़तरे की घंटी बजाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए।
बहरहाल अगर इंग्लैंड में बारिश ऐसे ही जारी रही तो भारत के साथ साथ अन्य बड़ी टीमों भी मुसीबत में आ सकती हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »