समाज की प्रगति के लिए एकता, संगठन और चरित्र जरूरी-श्री बघेल : मुख्यमंत्री शामिल हुए हरदिहा साहू समाज की बैठक में

June 19, 2019

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि किसी भी समाज की प्रगति के लिए समाज में एकता, संगठन और चरित्र जरूरी है। श्री बघेल आज यहां महादेव घाट में आयोजित हरदिया साहू समाज के वार्षिक अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने समाज के लोगों की मांग पर सामाजिक भवन के लिए जगह चिन्हांकित होने पर भूमि आवंटित कराने के लिए आश्वस्त भी किया।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर भी जोर देना चाहिए। श्री बघेल ने कहा कि खर्चीली शादी जैसी समी सामाजिक बुराई से निजात पाने के लिए हरदिया साहू समाज में सबसे पहले सामूहिक विवाह  का फैसला किया है, इसकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है। समाज में सबकी सहमति और सबकी भागीदारी से सामूहिक विवाह का अभूतपूर्व फैसला लिया और छत्तीसगढ़ सहित देश को अच्छा रास्ता दिखाया।
        मुख्यमंत्री ने किसानों की ऋण माफी, 25 सौ रूपए प्रति किं्वटल के मूल्य पर धान खरीदी की व्यवस्था जैसे निर्णयों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जब हमारे किसान मजबूत होंगे, छत्तीसगढ़ भी मजबूत होगा। श्री बघेल ने कहा कि हर परिवार को 35 किलो चावल देने का फैसला लिया गया है। इसी प्रकार अब शिक्षा को शिक्षा के अधिकार के दायरे में कक्षा 9 वीं से 12वीं तक विद्यार्थियों को भी लाभान्वित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने चिटफंड कम्पनियों के संबंध में कहा कि गरीब व्यक्ति की राशि नहीं डूबे इसके लिए पूरी ताकत से कार्रवाई करेंगे।
    कार्यक्रम हरदिहा साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष श्री सोमनाथ साहू, रायपुर परिक्षेत्र के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्री नंदकुमार साहू सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

1 comments:

Write comments
Anonymous
December 2, 2022 at 1:01 PM delete

Then the circle wheel begins to rotate by utilizing CSS3-2D methodology. Gambling may be addictive, so please play responsibly and moderately. Please go to the Responsible Gaming page for more info. For assist with problem gambling, please go to Gambling 카지노 사이트 Therapy. Get More at Wildz by benefit of|benefiting from|profiting from} our Welcome Bonus, industry-leading reward program and easy website navigation. Built by a team of devoted industry professionals with a focus on to} velocity, effectivity and dynamic rewards, Wildz is setting the gold-standard for the modern-day on-line casino.

Reply
avatar