श्रीलंका के खिलाफ आयरलैंड को मिली करारी शिकस्त,पारी और 10 रन से मिली हार

April 28, 2023

     श्रीलंका के खिलाफ आयरलैंड को मिली करारी शिकस्त,पारी और 10 रन से मिली हार




श्रीलंका और आयरलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को पारी और 10 रन से हरा दिया। इस मैच में श्रीलंका ने पहली इनिंग में 704 रन बनाए। पहली पारी में श्रीलंका की ओर से तीन बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली।
श्रीलंका और आयरलैंड के बीच गॉल में खेले गए दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को पारी और 10 रन से शिकस्त दी है। इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 492 रन बनाए।

आयरलैंड की ओर से पॉल स्टर्लिंग ने 103 और कर्टिस कैमफर ने 111 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। गौरतलब है कि आयरलैंड टीम द्वारा टेस्ट मैचों में बनाया गया यह सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले साल 2016 में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चेन्नई में 477 रन बनाए थे, जहां उन्हें भारत का हाथों पारी से हार का सामना करना पड़ा था।

श्रीलंका के तीन बल्लेबाजों ने किया कमाल

हली इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की ओर से निसन मदुष्का ने 205, कुसल मेंडिस ने 245 और एंजलो मैथ्यूज ने 100 रन की शानदार पारी खेली। मदुष्‍का और मेंडिस श्रीलंका के लिए टेस्‍ट में दोहरा शतक जमाने वाले क्रमश: 13वें और 14वें बल्‍लेबाज बने।

मदुष्‍का आयरलैंड के खिलाफ टेस्‍ट में दोहरा शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने। मदुष्‍का और मेंडिस के बीच दूसरे विकेट के लिए 268 रन की साझेदारी की। इन तीनों बल्लेबाजों के शानदार परफॉर्मेंस के बदौलत मेजबान टीम ने 704 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। श्रीलंका की ओर से प्रभात जयसूर्या ने 5 विकेट झटके। इस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच मिला।

इसके बाद दूसरी इनिंग में हैरी टेक्टर ने 85 रन की पारी खेली। लेकिन उन्हें किसी अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। दूसरी पारी में आयरलैंड टीम 202 रन पर ऑल आउट हो गई।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »