ChatGPT पर निवेशकों ने की पैसों की बरसात

April 29, 2023

  ChatGPT पर निवेशकों ने की पैसों की बरसात, अरबों की वैल्यूएशन पर मिली 300 मिलियन डॉलर की फंडिंग


OpenAI के एआई आधारित ChatGPT चैटबॉट को यूजर्स के साथ-साथ निवेशकों से भी काफी प्यार मिल रहा है। चैटजीपीटी चैटबॉट का संचालन करने वाली कंपनी ओपनएआई को निवेशकों से करीब 300 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिली है। कंपनी को ये फंडिंग 27 से 29 अरब डॉलर वैल्यूएशन पर मिली है।

सामचार एजेंसी रॉयटर्स ने टेकक्रंच के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि चैटजीपीटी चैटबॉट को चलाने वाली कंपनी ओपनएआई को 27 अरब डॉलर से लेकर 29 अरब डॉलर की वैल्यूएशन पर 300 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिली है। कंपनी को ये फंडिंग शेयर सेल के माध्यम से मिली है।


इटली ने ChatGPT से बैन हटाया

यूरोपीय देश इटली ने चैटजीपीटी से बैन को करीब एक महीने बाद हटा दिया है। पिछले महीने इटली ने डाटा प्राइवेसी को लेकर आ रही आपत्तियों को देखते हुए ChatGPT को बैन कर दिया था।

इटली में बैन हटने के बाद ओपनएआई के प्रवक्ता की ओर से कहा गया कि ChatGPT चैटबॉट इटली में उपयोग के दोबारा से उपलब्ध है। हमें अपनी सेवाएं दोबारा से शुरू करते हुए खुशी हो रही है और हम हमेशा पर्सनल डाटा के प्रोटेक्शन के प्रतिबद्ध हैं।

बता दें, चैटजीपीटी चैटबॉट के आने के बाद इटली पहला ऐसा पश्चिमी देश था, जिसने इस पर बैन लगाया था।


ChatGPT बना ग्लोबल चर्चा का विषय

मौजूदा समय में ChatGPT दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। ChatGPT एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित चैटबॉट है, जिसका इस्तेमाल बड़े स्तर पर गाने, निबंध और अन्य कार्यों में उपयोग किया जा रहा है। चैटजीपीटी डाटा कहा से ले रहा है। इसको लेकर संशय बना हुआ है, जिस वजह से कई देशों में इस पर बैन लग चुका है तो कुछ देशों इसे सपोर्ट कर रहे हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »