CPL 2023 के पूरे शेड्यूल की घोषणा, 5 देशों में होगा आयोजन

April 18, 2023

  CPL 2023 के पूरे शेड्यूल की घोषणा, 5 देशों में होगा आयोजन


 कैरेबियाई प्रीमियर लीग के पूरे कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। पांच देशों में सीपीएल 2023 के मैच खेले जाएंगे। मेजबान टीम को अपने घर में 4 मैच खेलने को मिलेंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अगस्‍त को होगी। फाइनल 24 सितंबर को खेला जाएगा।

कैरेबियाई प्रीमियर लीग के 2023 संस्‍करण के पूरे कार्यक्रम की घोषणा हो गई है। सीपीएल 2023 की शुरुआत 16 अगस्‍त को होगी और फाइनल मुकाबला 24 सितंबर को खेला जाएगा। यह लगातार तीसरा साल होगा जब सीपीएल का टकराव द हंड्रेड से होगा। इंग्‍लैंड की प्रतियोगिता का 1 से 27 अगस्‍त तक आयोजन होगा।

वैसे, सीपीएल में शामिल होने वाले वेस्‍टइंडीज के खिलाड़‍ियों की मेहनत बढ़ जाएगी क्‍योंकि जुलाई-अगस्‍त में उसे भारत के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है। भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज दौरे पर 2 टेस्‍ट, तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत टेस्‍ट सीरीज के साथ होगी और 13 अगस्‍त को अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच के साथ सीरीज का समापन होगा।

इस बीच सीपीएल का आयोजन पांच जगहों पर होगा। बारबाडोस 2019 के बाद पहली बार सीपीएल के मैचों की मेजबानी करेगा। इसके अलावा सेंट लूसिया, सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स, त्रिनिदाद एंड टोबागो और गयाना भी सीपीएल मैचों की मेजबानी करेंगे।

सीपीएल की सीईओ पीट रसेल ने एक बयान में कहा, ''हमें यह बताते हुए बड़ी खुशी हो रही है कि सीपीएल 2023 के मैचों की मेजबानी पांच देशों में होगी। सीपीएल के जरिये फैंस के पास वर्ल्‍ड क्‍लास क्रिकेट का आनंद उठाने का शानदार मौका होगा। खिलाड़‍ियों के पास अपनी शैली और हुनर दिखाने का यह आदर्श मंच साबित हो सकता है।''
स्‍थानों के बारे में विस्‍तृत विवरणसेंट लूसिया - डैरेन सैमी स्‍टेडियम - 16-20 अगस्‍त
सेंट किट्स एंड नेविस - वॉर्नर पार्क - 23-27 अगस्‍त
बारबाडोस - केनसिंगटन ओवल - 30 अगस्‍त से 3 सितंबर
त्रिनिदाद एंड टोबागो - 5-10 सितंबर
गयाना - 14-24 सितंबर (इसमें प्‍लेऑफ और फाइनल शामिल)

प्रत्‍येक स्‍थान पर घरेलू टीम को चार मैच खेलने का मौका मिलेगा।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »