महापौर द्वारा 2019 में स्वीकृत कार्य और हो चुके कार्यो पर विधायक आरिफ मसूद के बोर्ड हटाकर अपने बोर्ड लगाने के विरोध में भोपाल संभाग-आयुक्त को दिया आवेदन...

February 22, 2023

भोपाल / आज मध्य विधानसभा के कॉग्रेस पार्षदों ने संभाग आयुक्त से भेंट कर एक ज्ञापन दे कर भोपाल महापौर द्वारा विधायक आरिफ मसूद के कार्याें पर अपने नाम के बोर्ड लगाये जाने को लेकर एक ज्ञापन दिया। इस अवसर पर आयुक्त महोदय से चर्चा करते हुए कहा कि महापौर जी द्वारा भोपाल में एक नई परंपरा कायम की जा रही है जो कार्य इनकी परिषद बनने से पूर्व 2019 में कमलनाथ जी की सरकार में स्वीकृत किये गए कार्य हैं जिनपर विधायक आरिफ मसूद ने कार्य कराकर अपने नाम के बोर्ड लगाये हैं उन बोर्डाें को हटाकर अपने नाम के बोर्ड लगा रही हैं। जो कि सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिये है और यह परंपरा अगर लागू हो गई तो जो कार्य अन्य विधायकों ने किये हैं सरकार बदलने के बाद अगर उनके बोर्ड हटाये जाने की प्रक्रिया भी चालू हो सकती हैं। पार्षदों ने कहा कि अगर यह परंपरा महापौर जी द्वारा खत्म नहीं कि गई तो महापौर द्वारा लगाये गए बोर्डाें को हटाकर दूसरों के बोर्ड लगाये जाएंगे। संभाग आयुक्त ने पार्षदगणों से चर्चा करते हुये आश्वासन दिया कि इस मामले में शीघ्र संज्ञान लिया जाएगा।

ज्ञापन में कहा कि कॉग्रेस शासन काल के वर्ष 2019 में नगर निगम भोपाल यांत्रिकी विभाग द्वारा जोन-9 एवं 19 में विभिन्न स्थानों पर सड़को के डामरीकरण एवं पेंच वर्क हेतु 1,74,50,854.88/- रूपये का वर्क ऑडर जारी किया गया था जिसके परिप्रेक्ष्य में कार्य भी प्रारंभ हो गये थे मेरे विधानसभा क्षेत्र स्थित अरेरा कॉलोनी में डामरीकरण कार्य कराये जाने के लिये मेरे द्वारा अथक प्रयास किये जाने के उपलक्ष्य में बोर्ड भी लगाये गए थे, जबकि टेंडर होने से लेकर वर्क ऑडर तथा कार्य प्रारंभ होने तक ना तो नगर निगम भोपाल में कोई मेयर था और ना ही कोई महापौर परिषद थी बावजूद इसके मेरे द्वारा पूर्व में भूमि पूजन कर जिन कार्यांे को कराया गया था उस स्थान पर लगे कार्य बोर्ड को नगर निगम द्वारा हटा दिया गया और उस स्थान पर पुनः महापौर से भूमि पूजन करा कर उनका बोर्ड लगाया गया इस तरह महापौर द्वारा झूठी वाहवाही लूटने के उद्देश्य से इस तरह का गैर पारंपरिक कार्य किया गया है जो कि न्यायोचित नहीं है।

इस अवसर पर पार्षद अज़ीज़ उद्दीन, लईका रफीक कुरैशी, अनीता मेवालाल कनर्जी, नसीम ग़फूर, शिरीन अनवर मीटर, वसीम उद्दीन पप्पू, ब्लॉक कॉग्रेस अध्यक्ष निक्की चौबे, फज़लुर रहमान राजा, दीपक साहू, गौरव अवस्थी, रोहित यादव आदि उपस्थित।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »