हाफ़िज़ इस्माईल बेग आर्गेनाइजेशन के द्वारा मध्यप्रदेश हज कमेटी के अध्यक्ष रफत वारसी का स्वागत-कार्यक्रम आयोजित किया गया...

February 24, 2023


 भोपाल / आज तारीख 24 फरवरी 2023 बरोज जुमा बाद नमाज़ जुमा (H I Baig ऑर्गनाइजेशन) की तरफ से मध्यप्रदेश हज कमेटी के चेयरमैन  जनाब मुहम्मद रफअत वारसी साहब का शानदार इस्तक़बालिया प्रोग्राम  जमीअत उलमा ज़िला भोपाल के कार्यालय एवं जामिया हिफ्ज़ूल क़ुरआन चन्दन नगर भानपुर भोपाल के पास आयोजित किया गया।

इस अवसर पर H.i.Baig ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष हाफिज इस्माईल बैग साहब ने हार पहनाने के बाद गुलदस्ता पेश कर के पूरे सम्मान के साथ इस्तक़बाल किया साथ ही H.I. Baig ऑर्गनाइजेशन के जिम्मेदार पदाधिकारी, इलाके के बुजुर्ग हज़रात, मस्ज़िदों के इमाम, और दीगर दानिशवर हजरात ने भी चेयरमैन साहब का हार डालकर इस्तक़बाल किया। इस मौके पर चेयरमैन साहब ने बड़ी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि में अपने आप को बड़ा खुशनसीब समझता हूं कि मुझे हाजियो की अज़ीम खिदमत का मौका मिला में हर मुमकिन तरीके से हाजियो की सहुलियात ओर खिदमत के लिए तन मन से कोशिश करूंगा। एक बड़ी परेशानी जो हाजियो ओर उनके घर वालो के सामने वर्षो से थी वो ये की मध्यप्रदेश से डाईरेक्ट  फ्लाइट का न होना हाजियो का ओर उनके घर वालो का मुंबई जाना और हर एतबार से परेशान होना। ऊपर वाले ने मुझसे बड़ा काम लिया और हज के लिए मध्यप्रदेश से डाईरेक्ट फ्लाइट भोपाल और इंदौर से चालू कर दी गयी है। जो मध्यप्रदेश के लिए बड़ी सौगात है जबकि पहले भोपाल को मंजूरी दी गयी थी लेकिन मेने इंदौर के लिए भी कोशिश कर के मंजूरी दिलवाई ओर अब मध्यप्रदेश से भोपाल और इंदौर से सीधी हज के लिए फ्लाइट हो गयी है। इसी तरह आवेदन हज फार्म की जो फीस थी वो भी इसी साल से खत्म कर दी गयी है आगे भी अल्लाह ने चाहा तो हाजियो की सहूलियत के लिए हर मुमकिन कोशिश करूंगा। आखिर में H.I.Baig ऑर्गनाइजेशन ओर जमीअत उलमा ज़िला भोपाल व मदरसा जामिया हिफ्ज़ूल क़ुरआन के अध्यक्ष हाफिज इस्माईल बैग ने इस्तक़बालिया ओर दुआईया बातें फ़रमाई ओर तमाम मेहमानों ओर   पूरे मजमे का शुक्रिया अदा किया। ये प्रोग्राम हाफिज इस्माईल बैग ऑर्गनाइजेशन की तरफ़ से किया।

  इस प्रोग्राम में हाफिज मुहम्मद इस्माईल बैग अध्यक्ष H.I. Baig ऑर्गनाइजेशन, जैनुलआबेदीन साहब, जनरल सेक्रेटरी हाफिज सईद, सेक्रेटरी मज़हर बैग, समाज सेवी शहजाद खान, मिर्ज़ा चाँद बैग सहाब,T R गहलोत जी, मुफ़्ती आबिद हसन, प्रिंसिपल मोलाना अज़हर बैग नदवी, हाफिज हसीन,अरमान अली, ज़ाहिद अली नेता जी, अब्दुल रकीब, रेहान मिया, ज़फ़र प्लम्बर, परवेज लोदी ओर बड़ी तादाद में लोग शरीक रहे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »