क़ायनात ह्यूमन डेवलपमेंट सोसाइटी संस्था के द्वारा गोविन्दपुरा इंटरप्राइज़िंग इंजीनियरिंग में लगाया गया स्वास्थ्य-शिविर...

January 18, 2022



 JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) भोपाल-मध्यप्रदेश....

भोपाल@ भोपाल की जानी-मानी सामाजिक संस्था क़ायनात ह्यूमन डेवलपमेंट सोसाइटी द्वारा विगत 10 वर्षों से स्वास्थ्य-शिविरों का आयोजित कर रही हैं और अभी तक 1000 से ज़्यादा स्वास्थ्य-शिविरों का सफल आयोजन संस्था द्वारा किया गया। जिससे हज़ारो लोगो को स्वास्थ्य संबधी लाभ पहुंचा। इसी कड़ी में एक और सफल स्वास्थ्य-शिविर का आयोजन गोविन्दपुरा विधानसभा क्षेत्र में स्थित इंटरप्राइज़िंग-इंजीनियरिंग में किया गया जहाँ सभी लोगो का कोविड-19 की रोकथाम के  लिए कोविड-गाइडलाइन का पालन करते हुए स्वास्थ्य-शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य रूप से इंटरप्राइज़िंग इंजीनियरिंग के डायरेक्टर के.जी बंसल, नितिन बंसल, मैनेजर अमित कुमार, शासकीय मलेरिया विभाग के डी.एम.ओ डॉ. अखिलेश दुबे, डॉ. एम.एम महुलिया और क़ायनात ह्यूमन डेवलपमेंट संस्था के अध्यक्ष शेख़ फैयाज मुख्य रूप से उपस्थित थे।

प्रकाश-आई अस्पताल डॉ. एम.एस राजपूत, मोनिका सिंह, संजीव राय, उमर खान, महेश जाटव, सिकंदर बेग के द्वारा नेत्र से सम्बंधित आँखों की जाँच की गई। वही डेनेशिया अस्पताल के डॉ. प्रशांत त्रिपाठी, डॉ. माहेश्वरी साहू, पालकी मधुकर के द्वारा दाँत से सम्बंधित रोगों की जाँच की गई। जनरल चेकअप बीपी-शुगर की जाँच की आफरीन अली, सै. साजिद अली के द्वारा की गई। और मलेरिया की जाँच भैया मियाँ एवं मग्रेन सिंह द्वारा की गई।

आयुष्मान-भारत के तहत सभी लोगो का आयुष्मान-कार्ड बनाया गया ताकि कोविड-महामायारी में सभी लोगो को इसका लाभ मिल सके। अनिता कुमारी, लोकेश राहुल के द्वारा आयुष्मान-कार्ड बनाए गए। इस दौरान सभी डॉक्टरों को इंटरप्राइज़िंग-इंजीनियरिंग के प्रमुख के.जी. बंसल, नितिन बंसल और मैनेजर अमित कुमार के द्वारा सर्टिफिकेट एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया। एवं क़ायनात ह्यूमन डेवलपमेंट सोसाइटी संस्था के अध्यक्ष शेख़ फैयाज को मेडल, सर्टिफिकेट और शील्ड देकर विशेष रूप से संम्मानित किया गया।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »