बाग उमराव-दूल्हा में बिजली-विभाग के कर्मचारी ने महिला के घर की बिजली काटी, सदमे से चली गई महिला की जान....

January 13, 2022



 JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) भोपाल-मध्यप्रदेश.....

भोपाल@ कल शाम नरेला विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 40 में स्थित बाग उमराव-दूल्हा में बिजली-विभाग के कर्मचारियों द्वारा एक महिला के घर की बिजली काट दी गई। घर की बिजली काटे जाने से आहत महिला की सदमे में जान चली गई। बिजली-विभाग की इस कार्यवाही से मोहल्ले के निवासियों में गुस्सा और नाराज़गी खुल कर सामने आई।

बताया जा रहा है कि महिला के घर की बिजली का कुछ बकाया पैसा था जिसे बिजली विभाग के कर्मचारी बकाया बिल का भुगतान अभी करने का दबाव बना रहे थे महिला ने कुछ दिनों की मोहलत माँगी थी लेकिन बिजली-कर्मचारियों ने महिला की एक नही सुनी और बुरा-भला कहते हुए महिला के घर की बिजली काट दी। बिजली विभाग की इस गुंडागर्दी वाली कार्यवाही से महिला इतना आहत हो गई कि सदमे में उसकी जान चली गई। परिजनों के साथ स्थानीय निवासी महिला को अस्पताल ले गए जहाँ डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत के बाद मोहल्ले के निवासियों ने थाना ऐशबाग में बिजली विभाग के कर्मचारियों पर कार्यवाही की माँग की। इस दौरान स्थानीय निवासियों में नाराज़गी और आक्रोश नज़र आ रहा था।

गोरतलब है कि नरेला विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 40 और 41 में महीने भर से बिजली विभाग के कर्मचारी बिजली चोरी रोकने के लिए पुलिस के साथ मिलकर अवैध कनेक्शन और तार काट रहे है और रातों में बिजली-विभाग के कर्मचारी गार्डों के साथ मिलकर खम्बो पर डले तारों की चेकिंग करते है जिसकी वजह से नरेला विधानसभा क्षेत्र के रहवासियों में गुस्सा है यहाँ तक तो ठीक है रोज़ाना सुबह से बिजली-विभाग वार्ड-40 और वार्ड 41 की बिजली सप्लाई बंद कर देता है इस अघोषित बिजली कटौती से सुबह-सुबह लोगो को बहुत सी परेशानिया होती है कम्प्लेन करने पर मेंटनेंस का बहाना बनाकर फोन काट देते है नरेला विधानसभा क्षेत्र के लोग बिजली-विभाग की इस कार्यवाही से परेशान हो गए है और उनकी कार्यवाही को गुंडागर्दी और बदमाशी कह रहे है। रहवासियों का कहना है कि बिजली-विभाग ने अपनी कार्यवाही और अघोषित बिजली कटौती बन्द नही की तो हम बिजली-विभाग के खिलाफ सड़को पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन करेंगे, और सरकार को अपनी माँग से अवगत कराएंगे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »