प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए भोपाल, जनजातीय गौरव-दिवस पर सभा को किया संबोधित, रानी कमलापति रेल्वे-स्टेशन का किया उद्धघाटन...

November 15, 2021



 JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) भोपाल-मध्यप्रदेश...

भोपाल@ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी एकदिवसीय यात्रा पर भोपाल आए और जनजातिय-गौरव दिवस पर एक सभा को संबोधित किया। एवं देश के सर्व-सुविधायुक्त एयरपोर्ट जैसी सारी सुविधाओं से सुसज्जित देश का एक मात्र वर्ल्ड-क्लास रेलवे स्टेशन हबीबगंज जो अब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाएगा, का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर को भोपाल के राजाभोज-एयरपोर्ट पर उतरे, एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर के द्वारा जम्बूरी मैदान पहुँचे, जहाँ आदिवासी जनजातिय गौरव दिवस के उपलक्ष्य में एक सभा आयोजित की गई थी जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहाकि आज बहुत बड़ा दिन हैं आज हम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती मना रहे हैं। भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई में आदिवासी जनजातीय समाज का बहुत अमूल्य योगदान रहा हैं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहाकि पिछली सरकारों ने आदिवासियों के योगदान को बताया नही हैं या बहुत थोड़ा सा बताया हैं आदिवासी समाज भारत का गौरव हैं और हमे ख़ुशी है कि हम आज आदिवासी जनजातीय गौरव दिवस मना रहे है और केंद्र सरकार आज के दिन यानी 15 नवम्बर को हर वर्ष जनजातीय गौरव दिवस मनाएगी। मंच पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ मध्यप्रदेश के वरिष्ठ केबिनेट मंत्री और भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित थी।

जम्बूरी मैदान में सभा सभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हबीबगंज रेल्वे-स्टेशन (अब रानी कमलापति) पहुँचे। जहाँ नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट जैसी सुविधा से सुसज्जित भारत का एकमात्र वर्ल्ड-क्लास रेलवे-स्टेशन रानी कमलापति का उद्घाटन अपने कर-कमलों से किया। एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के विकास कार्यो को सराहते हुए कहाकि शिवराज-सरकार मध्यप्रदेश में बेहतरीन कार्य कर रही हैं और जनता की सुविधा के लिए सर्व-सुविधायुक्त रेलवे-स्टेशन की सौगात जनता को देकर अपने कर्तव्यों का निर्वाहन कर रही हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »