मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पहुँचे कमला नेहरू अस्पताल, हालात का लिया जायज़ा...

November 09, 2021



 JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) भोपाल-मध्यप्रदेश...

भोपाल@ भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में कल रात 9 बजे तीसरी-मंजिल के बच्चा-वार्ड में आग लगने की हृदय-विदारक घटना ने सबको झंझोड़ के रख दिया हैं तत्काल में 4 बच्चों की मौत की खबरे आ रही थी लेकिन अब ये संख्या बढ़ रही हैं।

कल से लेकर अभी तक मध्यप्रदेश के मंत्री, विधायक, प्रशासनिक अधिकारियों का आना-जाना लगा हुआ हैं आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ कमला नेहरू अस्पताल पहुँचे। तथा अस्पताल-प्रबंधन से हादसे की जानकारी ली इस दौरान कमलनाथ के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भोपाल मध्य से विधायक आरिफ मसूद भोपाल दक्षिण-पश्चिम से विधायक पीसी शर्मा और भोपाल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा भी थे कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की शिवराज-सरकार पे निशाना साधते हुए कहा, मध्यप्रदेश में इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं पिछले महीने की 7 तारीख को भी हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग में आग लग गई थी। लेकिन शासन-प्रशासन और अस्पताल-प्रबंधन ने इससे कोई सबक नही लिया ये उनकी लापरवाही का नतीजा हैं जो कमला नेहरू अस्पताल में आग लगने की घटना हुई। शिवराज जी मोदीजी के स्वागत के लिए गड्ढे भरवा रहे हैं सड़के पुतवा रहे हैं लेकिन अस्पताल में हुई दिल हिला देने वाली घटना को न देखने आ रहे हैं और न कोई कदम उठा रहे हैं इस दौरान कमलनाथ ने माँग करते हुए कहा, कमला नेहरू अस्पताल में हुए अग्निकांड की जाँच हाई-कोर्ट के मिटिंग जज करे। कमलनाथ ने आगे कहाकि इस हादसे पर विभागीय मंत्री को अग्निकांड की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

कमला नेहरू अस्पताल को पुलिसकर्मियों ने पूरी तरह घेर लिया हैं और किसी को भी अंदर नही जाने दिया जा रहा हैं मध्यप्रदेश की महिला कांग्रेस अध्यक्ष अर्चना जायसवाल को जब अस्पताल के अंदर पुलिस ने जाने से रोक दिया तो अर्चना जायसवाल की पुलिस से तीखी नोकझोक हुई, उन्होंने आरोप लगाते हुए कहाकि मुझें अंदर क्यों जाने नही दिया जा रहा हैं में अकेली ही अंदर जाऊंगी फिर भी मुझे रोका जा रहा हैं अस्पताल के अंदर क्या हो रहा हैं कुछ पता तो चले, अस्पताल-प्रबंधन और पुलिस लीपापोती करने में जुटे हुए हैं कहीं इनकी पोल न खुल जाए। वही खबरें आ रही हैं कि मृतक बच्चों की संख्या बढ़ रही हैं और परिजनों को बताया नही जा रहा हैं बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हैं काफी संख्या में अस्पताल के बाहर आम जनता के साथ मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा हुआ हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »