मध्यप्रदेश में बढ़ती मोब-लिंचिंग की घटनाओ के विरोध में विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में कांग्रेस-कार्यकर्ताओं ने राजभवन का किया घेराव...

August 28, 2021



 JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) भोपाल-मध्यप्रदेश...

भोपाल@ मध्यप्रदेश के इंदौर, देवास और नीमच में हुई

 मोब-लिंचिंग की घटनाओं के विरोध में आज शाम 6 बजे भोपाल मध्य से विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में सैकड़ो कांग्रेस-कार्यकर्ताओं ने राजभवन का घेराव करते हुए राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा।

गौरतलब हैं कि इंदौर में एक मुस्लिम चूड़ी बेचने वाले के साथ कुछ आरोपियों ने जमकर मारपीट की थी जिसका वीडियो सोशल-मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ था आरोपियों ने तस्लीम नाम के युवक के साथ मारपीट करते हुए उसके पास रखे लगभग 4800 रुपए लूट लिए थे और उसका चूड़ी का सारा सामान भी लूट लिया था। और अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए गालियां दी थी। ये मामला अभी शांत भी नही हुआ था कि देवास के हाटपिपल्या में एक 50 साल के बुज़ुर्ग के साथ जो टोस्ट और जीरा बेचने गया था उसके साथ 2 युवकों ने आधार-कार्ड मांगते हुए मारपीट की थी गाँव के कुछ लोगो ने उन बुज़ुर्ग इंसान को उन बदमाशो से बचाया। पुलिस में इस मामले में दोनों युवकों पर केस दर्ज किया था। और आज नीमच में तो इंसानियत शर्मसार हो गई, कुछ तथाकथिक दबंगो ने एक आदिवासी भील कन्हैय्यालाल को चोरी के शक में बेरहमी से मारा, इससे भी उनका दिल नही भरा तो उस आदिवासी युवक को ट्रक से बांधकर बहुत दूर तक घसीटा, और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया, पुलिस ने उसे नीमच के जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया, जहाँ इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। पुलिस ने 8 आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज करके 4 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया हैं शेष 4 आरोपियों की तलाश जारी हैं।

भोपाल के लिली टॉकीज चौराहे पर आरिफ मसूद के आव्हान पर सैकड़ो कांग्रेस-कार्यकर्ता जमा हो गए, और वहाँ से आरिफ मसूद के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा की शिवराज सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए राजभवन पहुंचे, विधायक आरिफ मसूद ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा। इस दौरान विधायक आरिफ मसूद ने मध्यप्रदेश में बढ़ती मोब-लिंचिंग की घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा की शिवराज-सरकार हर मोर्चे पर नाकाम साबित हो रही हैं बिगड़ती कानून व्यवस्था की वजह से प्रदेश में मोब-लिंचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं मैने इंदौर की घटना के बाद ही शिवराज-सरकार से माँग की थी कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके उन पर रासुका के तहत कार्यवाही करें। लेकिन शिवराज सरकार के मंत्री खुद आरोपियों के समर्थन और बचाओ में उतर आए। जिसके नतीजे में आरोपियों के हौंसले बुलंद हो गए और एक के बाद एक देवास के हाटपिपल्या नेमावर और नीमच की घटनाएं घटित हो गई अगर शिवराज सरकार इंदौर की घटना के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करती तो आज प्रदेश में मोब-लिंचिंग की घटनाओं में इजाफा नही होता। विधायक आरिफ मसूद ने आगे कहा की में शिवराज-सरकार से माँग करता हूँ की जितनी भी प्रदेश में मोब-लिंचिंग की घटनाएं घटित हुई हैं उन घटनाओं में लिप्त आरोपियों पर रासुका के तहत कार्यवाही हो और तमाम घटनाओं की सीबीआई जाँच हो।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »