भोपाल में होने वाले आलमी तब्लीगी-इज्मिता को आयोजित करने के लिए इज्तिमा-कमेटी ने जिला प्रशासन से मांगी अनुमति...

September 03, 2021



 JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) भोपाल-मध्यप्रदेश...

भोपाल@ मुस्लिम समाज का प्रमुख समागम भोपाल में होने वाला आलमी तब्लीगी-इज्तिमा के आयोजन की अनुमति इज्तिमा-कमेटी ने भोपाल जिला प्रशासन से मांगी हैं।

पिछले वर्ष कोरोना की महामारी की वजह से भोपाल में इज्तिमा का आयोजन नही हो पाया था इस वर्ष कोरोना काबू आ चुका हैं और इज्तिमा कमेटी ने भोपाल के आलमी तब्लीगी इज्तिमा की तैयारी शुरू कर दी हैं इसके लिए इज्तिमा-कमेटी ने भोपाल जिला प्रशासन से इज्तिमा के आयोजन की अनुमति मांगी हैं अगर जिला-प्रशासन इज्तिमा को आयोजित करने की अनुमति दे देता हैं तो फिर भोपाल में 26,27,28,29 नवंबर को 4 दिनों का इज्तिमा कोरोना-गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए और कोरोना-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा। इसी के मद्देनजर भोपाल इज्तिमा-कमेटी के जिम्मेदारों का एक प्रतिनिधिमंडल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास जाएगा और उनसे भोपाल इज्तिमा को आयोजित करने के लिए अनुमति मांगेगा।

भोपाल आलमी तब्लीगी-इज्तिमा विगत 72 वर्षों से आयोजित हो रहा है और इस समागम में लाखों लोग शिरकत करते हैं और भारत से बाहर दूसरे मुल्कों के लोग जमात की शक्ल में इस इज्तिमा में शामिल होते हैं पहले दिन से उलामा-ए-दीन की ईमान और आमाल से लबरेज़ तकरीरें और बयान होते है दूसरे दिन सामूहिक-निक़ाह होते है एवं तीसरे दिन दुआ के साथ इज्तिमे का समापन होता हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »