बढ़ती महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ युवा-कांग्रेस का हल्ला-बोल, मुख्यमंत्री-निवास घेरने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने बीच मे ही रोका, हुई तीखी झड़प...

August 11, 2021


 JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) भोपाल-मध्यप्रदेश...

भोपाल@ आसमान छूती महँगाई और बढ़ती बेरोज़गारी के खिलाफ आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में युवा-कांग्रेस ने शिवराज-सरकार के खिलाफ जंगी प्रदर्शन किया।

पीसीसी कार्यालय में आज सैकड़ो की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जुटे। युवा कांग्रेस का नेतृत्व मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और विधायक राज्यवर्धन सिंह ने किया। पीसीसी कार्यालय से कांग्रेस के बड़े नेताओं समेत सैंकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री-निवास को घेरने निकले थे पुलिस ने जगह-जगह बेरिकेट्स लगा रखे थे करीब 800 पुलिसकर्मियों का दल कांग्रेस के इस प्रदर्शन को रोकने के लिए लगाया गया था पुलिस ने युवा-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को मुख्यमंत्री-निवास पर आने ही नही दिया और उन्हें रेडक्रॉस अस्पताल के सामने बेरिकेट्स लगाकर रोक लिया। कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार शिवराज सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस के नेताओ को समझाया, लेकिन कांग्रेस के नेताओ की पुलिस से तीखी बहस और झड़प हो गई। जब कांग्रेस कार्यकर्ता नही माने तो पुलिस ने वाटर-कैनन के इस्तेमाल से भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता पानी की बौछारों में भीगते रहे पर हटे नही, तो मजबूरन पुलिस को भीड़ पर लाठीचार्ज करना पड़ा, जिससे भीड़ तितर-बितर हो गई। इस प्रदर्शन में मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री जयवर्द्धने सिंह के कपड़े फट गए। लेकिन वो निरंतर आगे बढ़ते गए। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस के कई बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

वही जयवर्द्धने सिंह ने कहा मध्यप्रदेश में महँगाई आसमान छू रही हैं बेरोज़गारी बढ़ती चली जा रही हैं जनता का जीना मुहाल हो गया हैं लेकिन प्रदेश के मुखिया को कोई फिक्र नही है उन्होंने आगे कहा कि शिवराज सरकार आम लोगो की आवाज़ों को दबाने के कोशिश कर रही है ये शिवराज सरकार की तानाशाही हैं लेकिन हम झुकेंगे नही हमारा प्रदर्शन तब तक चलता रहेगा जब तक मध्यप्रदेश में महँगाई कम नही हो जाती और बेरोज़गारी खत्म नही हो जाती।

युवा-कांग्रेस के इस प्रदर्शन में कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हुए जिनमे अजय सिंह, युवा-कांग्रेस के अध्यक्ष बी-वी श्रीनिवास, जयवर्धने सिंह, महेंद्र सिंह चौहान, पीसी शर्मा, आरिफ मसूद के साथ ही युवा-कॉंग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल थे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »