फीमेल एक्टर्स को मेल एक्टर्स के मुकाबले मिलती है सिर्फ इतनी फीस, Lara Dutta ने किया चौंकाने वाला खुलासा

May 04, 2024

 फीमेल एक्टर्स को मेल एक्टर्स के मुकाबले मिलती है सिर्फ इतनी फीस, Lara Dutta ने किया चौंकाने वाला खुलासा


2000 के शुरुआती दौर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में देने वालीं एक्ट्रेस लारा दत्ता के फैन बेस में आज भी कमी नहीं आई है। लारा की हाल ही में वेब सीरीज रणनीति बालाकोट एंड बियॉन्ड रिलीज हुई जिसमें उनके काम की तारीफ की गई। एक्ट्रेस अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के अलावा अपने बयान को लेकर भी सुर्खियों में हैं।

एक्ट्रेस लारा दत्ता (Lara Dutta) इन दिनों अपने प्रोजेक्ट्स को लेकर लाइमलाइट में बनी हैं। हाल ही में जियो सिनेमा पर 'रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड' रिलीज हुई, जिसमें एक्ट्रेस के रोल को काफी सराहा गया। इसके अलावा लारा अपकमिंग प्रोजेक्ट 'रामायण' को लेकर भी चर्चा में हैं।

पे स्केल पर लारा दत्ता ने कही ये बात

लारा दत्ता 2000s के शुरुआती सालों में इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने अक्षय कुमार से लेकर सलमान खान तक के साथ काम किया है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान लारा ने बताया कि इंडस्ट्री में फीस को लेकर किस तरह का भेदभाव होता है। उन्होंने कहा कि जो लकी लीड एक्ट्रेस रही हैं, उन्हें अपने साथी मेल एक्टर्स के मुकाबले कम फीस मिलती रही है।

फीस के भेदभाव पर बोलीं लारा दत्ता

इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में लारा दत्ता ने कहा कि सिनेमा में महिला के तौर पर बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मगर सबसे बड़ी समस्या फीस में भेदभाव की समस्या है। उन्होंने कहा, ''हम इंडस्ट्री में अपने साथी मेल एक्टर्स से ज्यादा नहीं, तो उनके बराबर मेहनत तो करते ही हैं। लेकिन अधिकतर महिलाओं कों, अगर वो लकी हैं तो, मेल एक्टर्स की फीस का 10वां हिस्सा ही मिलता है।
आज के एक्टर्स पर ज्यादा दबाव

लारा ने एक्टर्स को लेकर आए बदलाव पर भी बात की। उन्होंने कहा कि आज की यंग जेनरेशन पर काम का और खुद को एक तय तरीके से प्रेजेंट करने का दबाव ज्यादा है। पहले इतने नियम नहीं थी। हम अपना काम करते थे और आगे बढ़ जाते थे।
लारा दत्ता वर्क फ्रंट

'अंदाज' फिल्म से डेब्यू करने वालीं लारा दत्ता ने इंडस्ट्री में कम, लेकिन बेहतरीन काम किया है। उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स में नितेश तिवारी की 'रामायण' है, जिसमें वह कैकेयी के रोल में होंगी। इसके अलावा उनकी झोली में 'वेलकम टू द जंगल' और 'सूर्यास्त' है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »