ना ये जंग नई है और ना किरदार, 'द ब्रोकन न्यूज' के दूसरे सीजन की कम हुई धार

May 04, 2024

 ना ये जंग नई है और ना किरदार, 'द ब्रोकन न्यूज' के दूसरे सीजन की कम हुई धार


द ब्रोकन न्यूज के दूसरे सीजन की कहानी पहले सीजन से आगे बढ़ती है मगर दो साल बाद आया दूसरा सीजन मौजूदा दौर में पुराना लगता है। मीडिया चैनलों के बीच टीआरपी की लड़ाई और एंकरों के बीच जंग काफी देखी जा चुकी है। फिल्मों और शोज के जरिए एंकरों का खाका भी अब लुभाता नहीं है। कुछ रियल एंकर्स की परछाईं इन किरदारों में भी नजर आती है।

The Broken News 2 out on Zee5. 
मूवी रिव्यूनाम:द ब्रोकन न्यूज 2 (The Broken News Season 2)
रेटिंग :
कलाकार :सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत, श्रिया पिलगांवकर, अक्षय ओबेरॉय
निर्देशक :विनय वायकुल
निर्माता :बीबीसी स्टूडियोज
लेखक :सम्बित मिश्रा
रिलीज डेट :May 03, 2024
प्लेटफॉर्म :Zee5
भाषा :हिंदी
बजट :NA
 देश में मीडिया को लेकर पिछले कुछ वक्त से काफी कुछ कहा जाता रहा है। सोशल मीडिया की बहसों में अक्सर भारतीय मीडिया की कार्यशैली पर टीका-टिप्पणी पढ़ने को मिलती है। खासकर, न्यूज चैनलों में दिखाये जाने वाले कार्यक्रमों, समाचारों की प्राथमिकता और उनके प्रस्तुतिकरण के अंदाज पर सवाल उठाये जाते हैं।

मेहमानों के साथ एंकर्स का ऑनएयर संवाद, बोलने का अंदाज और पक्ष-विपक्ष को लेकर उनके सवाल-जवाब भी बहसों के दायरे में आते हैं। प्राइम टाइम कार्यक्रमों के लिए विषयों का चयन भी कई बार सवालों के घेरे में आता है।

जी5 पर प्रसारित हो रही सीरीज द ब्रोकन न्यूज ऐसे सभी घटनाक्रमों का स्क्रीन अडेप्टेशन है, जिसमें एक विवादित सरकारी कार्यक्रम की पृष्ठभूमि में मुंबई के दो प्रमुख चैनलों के बीच निजी और व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता कहानी के केंद्र में है। विनय वायकुल निर्देशित सीरीज में सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर ने मुख्य किरदार निभाये हैं। इसका दूसरा सीजन प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम कर दिया गया है।
क्या है द ब्रोकन न्यूज 2 की कहानी?


आठ एपिसोड्स में फैली इस सीरीज का दूसरा सीजन सिक्के के दोनों पहलुओं को पात्र और घटनाओं के जरिए दिखाता है। न्यूज रूम्स में समाचारों के चयन को लेकर नई और पुरानी पीढ़ी के बीच वैचारिक मतभेद और सोशल मीडिया के दौर में समाचारों के बदले स्वरूप पर भी बात करता है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »