14 शाबान 1444 हिज़री को जामिया-हिफ्ज़ुल कुरआन चन्दन नगर भानपुर में सालाना जलसा आयोजित हुआ...

March 08, 2023



 भोपाल / 07 मार्च 2023 बरोज मंगल 14 शबान 1444 हिजरी को जामिया हिफ्ज़ुल क़ुरआन चन्दन नगर भानपुर भोपाल का सालाना जलसा हुआ जिसमे मदरसे के नाज़िम हाफिज इस्माईल बैग साहब सदर जमीअत उलमा ज़िला भोपाल ने बताया कि हर साल 14 शाबान को मदरसे का सालाना जलसा होता है जिसमे मदरसे से फारिग होने वाले बच्चो की दस्तारबन्दी होती है इनामात दिए जाते है। बच्चो का प्रोग्राम होता है नात, तकरीरे, बयानात होते, उलेमाओं का भी एक बड़ा मज़मा होता है बड़ी दाताद में लोग आते है अल्हम्दुलिलाह हर साल की तरह इस साल भी मुकम्मल ओर कामयाब प्रोग्राम हुआ।

जिसमे मेहमान ए ख़ुसूसी शेखुल हदीस मदरसा इस्लामिया अरविया तलुज़ा नई मुंबई  मुफ़्ती इस्हाक़ अब्दुल रज़्ज़ाक़ पटेल साहब हुसैनी मज़ाहिरी ने शिरकत की मुफ़्ती साहब ने अपनी अहम नसीहतों से नवाजा दीन की मोटी मोटी और ज़रूरी बातें आम हालात को मद्दे नज़र रखते हुए बयान फ़रमाया। और मदरसे के बच्चो के नात, तकरीरे , तिलावत से बड़े खुश हुए और बच्चो को दुआओ ओर इनामात से नवाजा। 

जलसे की सदारत जमीअत उलमा मध्यप्रदेश के सदर और सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट हाजी मुहम्मद हारून साहब ने की हाजी साहब ने मदरसे के बच्चो  की नात, तकरीरों, की बहुत तारीफ की ओर हौसला अफ़ज़ाई भी की ओर जलसे में आये हुए हजरातों को दौरे हाज़िर के हालात से रूबरू कराया। हाजी साहब ने  अपने बेबाक अंदाज में दीन की बहुत खास ओर अहम बातों को बयान किया। मेहमाने मुकर्रम खतीब बे मिसाल शहर के नामी शख्सियत मोलाना यूसुफ साहब सिद्दीकी नदवी साहब ने अपने तफसीली बयान से जलसे में आये तमाम हजरात को अपनी कीमती नसीहतों  से दिलो को रोशन किया और दीन की बहुत अहम बातों से रूबरू कराया। 

मेहमान जी वकार हजरत मोलाना माज़ नोमानी साहब नदवी भोपाल ने भी अपने बयान से सबको दीन की अहम बातों ओर शब ए बारात की फजीलत बताई कि शब  बरात की मुबारक रात में किन लोगों की मगफीरत होती हे और वोह कौनसे लोग हैं जिन की इस मुबारक रात में भी मगफीरत नहीं होती जलसे में आये वार्ड 73 के पार्षद जनाब राजू राठौर साहब ओर पार्षद पति मसूद साहब  का भी मदरसे के नाज़िम हाफिज ईस्माइल बैग साहब  ने शाल ओढ़ाकर  इस्तक़बाल किया जलसे की निज़ामत मौलाना अज़हर बैग साहब नदवी मोहतमिम जामिया हिफ्ज़ुल क़ुरान चन्दन नगर भानपुर ने की जलसे मे आये शहर भोपाल के ओर आस पास के इमामो, मुअज़्ज़िन हजरातों का भी ख़ैर मकदम किया गया और दीगर मज़हब से आए हुए गैर मुस्लिमों  का भी शुक्रिया अदा किया।

हाजी मुहम्मद हारून साहब , मुफ़्ती इस्हाक़ अब्दुल रज़्ज़ाक साहब, मोलाना यूसुफ साहब, मोलाना, माज़ साहब,  ने फारिग हुए बच्चो को झुब्बा  ( मिशलाह) पहनाकर ओर टोपी रुमाल देकर एज़ाज़ ओर इकराम किया। मदरसे के नाज़िम ओर जमीअत उलमा ज़िला भोपाल के सदर हाफिज इस्माईल बैग साहब ने जलसे में मेहमानों का ओर उलेमाओं का शाल ओढ़ा कर इस्तक़बाल किया और मदरसे के उस्ताद का भी टोपी रुमाल वगैरह से इस्तक़बाल किया गया और  सबका शुक्रिया अदा किया इस मोक़े मोजूद  प्रसासन का, नगर निगम का, भी शुक्रिया अदा किया।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »