मास्क-चेकिंग अभियान के तहत भोपाल में पुलिस-नगर निगम की संयुक्त कार्यवाही....

January 10, 2022


 JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) भोपाल-मध्यप्रदेश....

भोपाल@ कोरोना के बढ़ते प्रभाव ने सरकार और प्रशासन के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं सरकार भी कोरोना के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रही हैं राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोना के वेरिएंट (ओमिक्रोन) के बढ़ते केसों पर जहां सरकार रोजाना मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक करके हर स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं। वही मास्क पहनने को सरकार ने अनिवार्य कर दिया हैं और मास्क-चेकिंग के अभियान के तहत भोपाल के मुख्य चौराहों और रास्तों पर भोपाल पुलिस और नगर-निगम संयुक्त कार्यवाही में बिना मास्क लगाए घूमने वालो के खिलाफ चालानी कार्यवाही कर रही हैं।

भोपाल के भारत टॉकीज चौराहा, अल्पना तिराहा, भोपाल-टॉकीज चौराहा, रोशनपुरा चौराहा, बोर्ड-ऑफिस चौराहा, लालघाटी चौराहा, प्रभात चौराहा, करोंद चौराहा जेके रोड तिराहा, वंदे-मातरम चौराहा आदि भोपाल के व्यस्तम चौराहों और सड़कों पर मास्क चेकिंग अभियान के मद्देनजर पुलिस और नगर-निगम की टीम बिना मास्क लगाए घूमने वालो पर 200 रुपए का जुर्माना लगाकर चालानी कार्यवाही कर रही हैं। इस दौरान कई लोग जो बिना मास्क लगाए पुलिस और नगर निगम के हत्थे चढ़े वो अलग-अलग बहाने बनाते नज़र आए। कोई कह रहा था जल्दी-जल्दी में मास्क लगाना भूल गया, तो कोई कह रहा था मास्क लगाने की वजह ऑक्सीजन नही मिलती, जिसकी वजह से से चक्कर आते हैं लेकिन पुलिस और नगर-निगम की टीम के सामने उनकी एक न चली और उनसे जुर्माना वसूला गया। वही दूसरी तरफ कई लोग पुलिस और नगर-निगम की टीम से उलझते हुए भी नज़र आए और अपने पॉवर की धौंस दिखाते नज़र आए, कई लोग तो पुलिस और नगर निगम की चालानी कार्यवाही को देखकर वापिस भागने का प्रयास करते दिखे जिससे वाहन-चालकों के एक्सीडेन्ट होने की संभावना दिख रही थी।

इसके बावजूद अभी 80 प्रतिशत लोग बिना मास्क के बाजारों में मोहल्ले में घूमते देखे जा सकते हैं जनता सिर्फ चालानी कार्यवाही से बचने के लिए मास्क लगा रही हैं अपनी जान की हिफाज़त के लिए नही, इसके लिए सरकार ने समाजसेवी संथाओ के साथ मिलकर रोको-टोको अभियान चलाया हैं जिसके तहत लोगो को कोरोना के प्रति जागरूक करना, उनको मास्क लगाने के लिए प्रेरित करना और मास्क वितरित कर उसकी अहमियत को बताना जैसे महत्वपूर्ण कार्य किया जा रहा है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »