अचीव स्माइल फाउंडेशन संस्था की कार्यकारिणी हुई गठित, संस्था पदाधिकारियों को आई-कार्ड किए वितरित, समाजसेवियों और पत्रकारों का हुआ सम्मान.....

January 30, 2022



 JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) भोपाल-मध्यप्रदेश....

भोपाल@ भोपाल के काजीकेम्प स्थित कम्युनिटी-हॉल में एक सादे समारोह में सच के साथ सब के साथ की मुहिम और नारे के साथ अचीव स्माइल फाउंडेशन संस्था की कार्यकारिणी गठित हुई। समाजसेवी मौलाना याकूब साहब, संस्था के अध्यक्ष अशरफ अली, भोपाल के समाजसेवियों, पत्रकारों तथा स्थानीय लोगो की मौजूदगी में संस्था के पदाधिकारियों और सदस्यों को संस्था का आई-कार्ड और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर समाजसेवी मौलाना याकूब साहब ने कहा की इस्लाम ने और हमारे नबी ने हमको हुक्म दिया की सबके साथ भलाई करो, भलाई करते समय उसका मज़हब और धर्म मत देखो बस ये देखो की वो इंसान हैं और मदद का मोहताज हैं उन्होंने आगे कहा की हमारे मोहल्ले में हमारे पड़ोस में अगर कोई इंसान चाहे वो किसी भी मज़हब और धर्म से ताल्लुक रखता हो और वो भूखा हो और हमने पेट भरकर खाना खा लिया तो हमारे नबी का फरमान हैं कि वो खाना जो हम खा रहे हैं या खा चुके हैं वो हमारे लिए हराम हैं।

इसके बाद मौलाना याकूब साहब ने संस्था के अध्यक्ष अशरफ अली की साफा बांधकर हौंसला अफजाई की। संस्था के अध्यक्ष अशरफ अली ने कहा कि अचीव स्माइल फाउंडेशन का आज सार्वजिनक तौर पर गठन हो गया हैं और संस्था की कार्यकारिणी भी घोषित कर दी गई हैं अब हमें संस्था की नीतियों को अपनाकर अपने लक्ष्य पर ध्यान देना हैं और जिस मकसद के तहत संस्था का गठन किया गया हैं उस मकसद को पूरी ईमानदारी के साथ और पूरी निष्ठा के साथ हासिल करना हैं अशरफ अली ने आगे कहा कि वक्फ-संपत्ति सरकारी संपत्ति के बाद दूसरी सबसे बड़ी संपत्ति हैं लेकिन इसकी हालत क्या हैं किसी से छुपी हुई नही हैं और लोग वक्फ संपत्तियों पर अवैध कब्जे कर अतिक्रमण कर रहे हैं हम वक्फ-संपत्तियों की देखरेख और उनकी हिफाज़त करना है इसके साथ ही अशरफ अली ने मेडिकल और एजुकेशन (शिक्षा) पर भी अपने विचार व्यक्त किए।

इस दौरान समाजसेवियों और पत्रकारों का विशेष सम्मान किया गया। राज-एक्सप्रेस समाचार-पत्र के कैमरामैन शमीम खान, न्यूज़-मोहल्ला चेनल के फैज़ उद्दीन और JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) के शेख़ नसीम का पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए अचीव स्माइल फाउंडेशन संस्था के तहत विशेष सम्मान किया गया। एवं कोरोना-काल मे अपने ऑटो को ऑटो-एम्बुलेंस बनाकर मरीजों को अस्पताल में पहुंचाने वाले कोरोना-योद्धा जावेद खान (ऑटो-एम्बुलेंस) का भी सम्मान किया गया। 

काजीकेम्प के कम्युनिटी हॉल में हुए इस सादे समारोह में समाज सेवी मौलाना याकूब साहब, अचीव स्माइल फाउंडेशन संस्था के अध्यक्ष अशरफ अली, उपाध्यक्ष मुस्तफ़ा खान, सह-सचिव अरबाज खान, कोषाध्यक्ष शाहिद खान, मध्य विधानसभा अध्यक्ष अली आलम के साथ पत्रकार, समाजसेवी और बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »