पत्रकार व अन्य लोगो की ज़मीन और नाली पर भू-माफियाओं ने किया कब्ज़ा, पीड़ितों द्वारा शिकायत करने के बाद भी नही हो रही सुनवाई...

December 24, 2021




 JKA 24न्यूज़ (जनजन का आसरा) भोपाल-मध्यप्रदेश...

प्रयागराज@ उत्तर-प्रदेश के प्रयागराज जनपद, तहसील-करछना, थाना-करछना क्षेत्र के दबंगो ने पत्रकार समेत अन्य लोगो की ज़मीन व नाली पर अवैध कब्जा कर रखा हैं।

पत्रकार विकास सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि अतिक्रमण-कारी एवं भू-माफिया सुरेश सिंह, श्रवण सिंह, भैरो सिंह, मनीष सिंह और आलोक सिंह ने सरकारी नाली पर कब्ज़ा करके उस नाली को बंद कर दिया हैं और उस नाली से हमारे खेतों में सिंचाई होती थी पानी बन्द होने की वजह से खेतों में सिंचाई नही हो पा रही हैं जिससे किसानों को नुकसान हो रहा हैं और सारे किसान परेशान हो रहे है उसी को लेकर किसानों का दबंगो से विवाद हुआ था। इसी सम्बन्ध में विकास सिंह व अन्य किसानों ने तहसीलदार, एसडीएम और सम्पूर्ण समाधान-दिवस पर शिकायती आवेदन दिया था एवं इसकी शिकायत जन-सुनवाई पोर्टल पर ऑनलाइन की थी लेकिन इसके बावजूद अभी तक विभागीय अधिकारियों द्वारा इस सम्बंध में अभी तक कोई कार्यवाही नही की हैं जिससे पीड़ितों में मायूसी है।

एक तरफ प्रदेश की योगी सरकार भू-माफियो पर लगाम कसने के दावे कर रही हैं वही दूसरी तरफ राजस्व-विभाग के आला अधिकारियों को सरकार का कोई डर नही हैं विभागीय-अधिकारी एक गरीब और बेबस आदमी पर तो जल्द से जल्द कार्यवाही कर देते हैं लेकिन जब मामला दबंगो से जुड़ा हुआ होता हैं तो अधिकारी मामले को टालते रहते है जिससे दबंगो के हौंसले और बुलंद होते जाते हैं और ये भू-माफिया सरकार के लिए चुनोती बने रहते हैं विभाग के आला अधिकारी कागज़ी कार्यवाही करके मामले को ठंडे बस्ते में डाल देते हैं ये अधिकारियों की खुली हुई तानाशाही हैं भू-माफियाओं द्वारा अधिकारियों से सांठगांठ करके पीड़ितों की जमीनों पर जबरन कब्ज़ा किया जा रहा हैं। ये मामला एक पत्रकार व अन्य लोगो का हैं जब अधिकारी पत्रकारों की सुनवाई नही कर रहे हैं तो ज़रा सोचो आम लोगो के साथ इनका क्या मामला होता होगा।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »