ईरान में मालवाहक विमान क्रैश, 15 लोगों की मौत

January 15, 2019


तेहरान किर्गिस्तान से आ रहा एक बोइंग 707 मालवाहक विमान सोमवार को ईरान की राजधानी के पास उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आपात सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि विमान में सवार 16 लोगों में से केवल एक ही बच पाया है। विमान फैथ हवाई अड्डे पर उतरते समय फिसलकर एक दीवार से टकरा गया और उसमें तुरंत आग लग गई।

सरकारी मीडिया के अनुसार जारी तस्वीरों में विमान के पीछे का हिस्सा नजर आ रहा है जो जला हुआ है। दुर्घटनाग्रस्त विमान को वास्तव में तेहरान से करीब 40 किलोमीटर दूर एक अन्य हवाई अड्डे पर उतरना था। अधिकारियों ने अभी इस बात की जानकारी नहीं दी कि चालक दल के सदस्यों ने विमान को वहां उतारने का निर्णय क्यों लिया, हालांकि उन्होंने कहा कि उतरने से पहले चालक दल के सदस्यों ने आपात स्थिति की घोषणा कर दी थी।

इमर्जेंसी मेडिकल सर्विस के प्रमुख पिरहोसिन कोलीवंड ने बताया कि विमान में 16 लोग सवार थे और केवल एक व्यक्ति ही उनमें से बच पाया है। ईरानी मीडिया ने मौके से सात शवों को बरामद होने की पुष्टि की है। खबर के मुताबिक विमान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक से मांस लेकर ईरान आ रहा था। ईरानी वायु सेना ने एक बयान में बताया कि हादसे में हताहत हुए लोगों का पता लगाया जा रहा है। सेना के मुताबिक, विमान और उसमें सवार सभी लोग ईरानी थे।
 
Source : Agency

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »