दिल्‍ली-NCR में बारिश को लेकर गुड न्‍यूज, बिहार-ओडिशा समेत इन राज्‍यों में हीटवेव की चेतावनी; पढ़े अन्‍य राज्यों के मौसम का हाल

May 03, 2024

 दिल्‍ली-NCR में बारिश को लेकर गुड न्‍यूज, बिहार-ओडिशा समेत इन राज्‍यों में हीटवेव की चेतावनी; पढ़े अन्‍य राज्यों के मौसम का हाल


Aaj Ka Mausam दिल्‍ली-एनएसीआर में आज दिन में तेज सतही हवा चलने का अनुमान है। वहीं मौसम शुष्‍क रहेगा। दिल्‍ली का न्‍यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं कल यानी शनिवार को सामान्‍य रूप से बादल छाए रहेंगे और तापमान में वृद्धि होगी लेकिन हल्‍की बारिश और बूंदाबांदी की भी संभावना है जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

दिल्‍ली-एनएसीआर में तेज सतही हवा चलने का अनुमान है व सामान्‍य रूप से बादल छाए रहेंगे। 
 दिल्‍ली-एनएसीआर में आज दिन में तेज सतही हवा चलने का अनुमान है। वहीं, मौसम शुष्‍क रहेगा। दिल्‍ली का न्‍यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

वहीं, कल यानी शनिवार को सामान्‍य रूप से बादल छाए रहेंगे और तापमान में वृद्धि होगी, लेकिन हल्‍की बारिश और बूंदाबांदी की भी संभावना है, जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

देश के ज्‍यादातर राज्‍यों में आज मौसम साफ रहेगा। बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और तेलंंगाना में हीटवेव की चेतावनी जारी की गई।
इन स्‍थानों पर उमस करेगी परेशान

कोंकण-गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और तम‍िलनाडु-पुडुचेरी में गर्मी के साथ उमस परेशान करेगी। कोस्‍टल आंध्र प्रदेश में आंधी और आकाशीय ब‍िजली को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है।

वहीं, गुजरात में हीटवेव को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। नॉर्थ-ईस्‍ट के राज्‍यों असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश के अलावा जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख में आंधी और आकाशीय बिजली का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
उत्‍तराखंड में तापमान में वृद्धि

आज उत्‍तराखंड में मौसम शुष्क और चटख धूप रहने का अनुमान है, जिससे तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है। गुरुवार को दून में सुबह से धूप खिली रही। हालांकि, सुबह हल्की ठंडक महसूस की गई। वहीं, शनिवार से प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक से लेकर मुख्यत: बादल छाये रहने के आसार हैं।
हिमाचल में आंधी-ब‍िजली का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में चार और पांच मई को प्रदेश में कुछ स्थानों पर आंधी और आकाशीय बिजली को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। 4 मई से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने का अनुमान है। हालांकि, इसका ज्यादा असर नहीं रहेगा।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »