लंबिया यूनिवर्सिटी के फलिस्तीन समर्थक छात्रों पर बड़ा एक्शन, प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लिया हिरासत में

May 01, 2024

 लंबिया यूनिवर्सिटी के फलिस्तीन समर्थक छात्रों पर बड़ा एक्शन, प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लिया हिरासत में


America News न्यूज एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार कोलंबिया विश्वविद्यालय द्वारा फलिस्तीनी समर्थक (जो विश्वविद्यालय में कई दिनों से डेरा डाल कर अपना विरोध जता रहे हैं) को हटाने के लिए पुलिस को बुलाया। पुलिस अधिकारियों ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। यह मामला रात 9 बजे के बाद सामने आया है। प्रदर्शनकारियों ने 12 घंटे से भी अधिक समय पहले हैमिल्टन हॉल पर भी कब्जा किया।

 फलीस्तीनी समर्थक छात्र अमेरिका भर के कॉलेजों में प्रदर्शन कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के कैंपस में तंबू लगाकार कई दिनों से छात्र विरोध प्रदर्शन करने में जुटे हुए हैं। पुलिस बार बार छात्रों से अपील कर रही है कि वे तत्काल कैंपस से हट जाएं। वहीं, कोलंबिया विश्वविद्यालय ने कहा है कि वह छात्रों को निलंबित करना शुरू कर रहा है। इसके अलावा पुलिस ने टेक्सास विश्वविद्यालय में प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने यह एक्शन रात 9 बजे के बाद लिया। वहीं, पुलिस ने हेलमेट पहने हुए और जिप टाई और दंगा ढाल लेकर, आइवी लीग विश्वविद्यालय के प्रवेश द्वार पर पुलिस अधिकारी एकत्र हुए। अधिकारियों ने कैंपस को खाली करने के लिए कई कड़े कदम उठाए। छात्रों द्वारा प्रदर्शन कर रहे बने तंबुओं को भी उखाड़ दिया।

छात्रों का बढ़ रहा है प्रदर्शन

इस महीने की शुरुआत में कोलंबिया में विरोध प्रदर्शनों की शुरुआत हुई जो अब कैलिफोर्निया से लेकर मैसाचुसेट्स तक फैल चुका है। जैसे-जैसे मई के शुरुआत में होने वाले समारोह नजदीक आ रहे हैं, प्रशासकों को प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए अतिरिक्त दबाव का सामना करना पड़ रहा है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »