38 फीसद प्रीमियम पर लिस्ट हुए स्टॉक, जानिए कितनी है एक शेयर की कीमत

June 16, 2023

 IKIO IPO Share Price निवेशकों की नजर आज IKO Lighting के शेयर पर थी। आज ही ये कंपनी भारतीय शेयर बाजार में उतरा है। बीएसई और एनएसई में इसके शेयर तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि निवेशकों को कितना फायदा हुआ?



आज शेयर बाजार में IKIO Lighting IPO के शेयर फोक्स में रहेंगे। आज सुबह से सभी निवेशकों की नजर इस कंपनी के शेयर पर थे। IKIO Lighting के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 392.50 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर शामिल हुए, जबकि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में इस शेयर 391 रुपये के स्तर पर खुले।

कंपनी के सब्सक्राइबर को लगभग 38 फीसदी का लाभ मिला है। आज IKIO Lighting के शेयर में सभी की दिलचस्पी है। खबर लिखे जाते समय एनएसई पर IKIO Lighting के शेयर 423.45 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया ।

विशेषज्ञों का मानना है कि IKIO Lighting कंपनी के शेयर लिस्टिंग के बाद 7.50 फीसदी की बढ़त हो सकती है। इससे कंपनी के बैलेंस शीट स्ट्रांग होगी। अगर इस तरह कंपनी के शेयर में तेजी हुई तो अगले तिमाही तक कंपनी 500 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य तक पहुंच सकती है।


IKO Lighting के शेयर प्राइस टारगेट

कई विशेषज्ञों का मानना है कि IKIO Lighting के शेयरधारकों को फिलहाल अपने शेयर को बनाए रखने की जरूरत है। कंपनी के शेयर में बढ़ोत्तरी से कंपनी के एलईडी लाइट सेगमेंट का उत्पादन ज्यादा कर सकते हैं। कंपनी की ऑर्डर में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। अगर शेयरधारक को 500 रुपये प्रति शेयर का लक्ष्य पाना है तो उसके लिए शेयरधारक को एक तिमाही तक अपने शेयर को बरकरार रखने होगा।

आपको बता दें कि IKIO Lighting IPO आज ही भारतीय बाजार में उतरे हैं। कंपनी के शेयर दोनों स्टॉक एक्सचेंज में ट्रेड करेंगे। इसमें सब्सक्राइबर को 37 फीसदी का फायदा मिलेगा। कंपनी के आईपीओ 6 जून 2023 को पब्लिक इश्यू के लिए खुला था। ये 8 जून 2023 को बंद हुआ था।

कंपनी के पब्लिक इश्यू 3 दिन में 67.75 गुना हो गया था। रिटेल सब्सक्राइबर का हिस्सा 14.31 गुना हो गया है। इस कंपनी के सबसे ज्यादा आईपीओ नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने खरीदा है। इसके बाद क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स और रिटेल इन्वेस्टर्स ने कंपनी के आईपीओ में दिलचस्पी दिखाई है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »