IPL 2023: इन 5 खिलाड़ियों के दम पर हंसते-खेलते प्लेऑफ में पहुंची CSK, माही के फेवरेट प्लेयर ने खूब जमाया रंग

May 20, 2023

 






 चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 में प्लेऑफ का टिकट हासिल कर लिया है। दिल्ली कैपिटल्स को रौंदते हुए माही की येलो आर्मी रिकॉर्ड 12वीं बार अंतिम चार में अपनी जगह पक्की करने में सफल रही है। धोनी के धुरंधरों का प्रदर्शन लीग स्टेज में लाजवाब रहा और टीम के हर खिलाड़ी ने जीत के लिए जी-जान लगाई। हालांकि, सीएसके के कुछ प्लेयर्स ऐसे रहे, जिन्होंने लीग स्टेज के हर मुकाबले में अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ी। आइए आपको बताते हैं चेन्नई के ऐसे ही पांच सूरमाओं के बारे में, जिनके दम पर येलो आर्मी ने हंसते-खेलते कटाया प्लेऑफ का टिकट।


रुतुराज गायकवाड़

एमएस धोनी के फेवरेट रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला इस सीजन जमकर बोला। रुतुराज ने डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर सीएसके को लगभग हर मुकाबले मे जोरदार शुरुआत दी। यही वजह रही कि चेन्नई कई मैचों में बड़ा स्कोर लगाने में सफल रही। रुतुराज इस सीजन खेले अब तक 14 मैचों में 148 के स्ट्राइक रेट से 504 रन कूट चुके हैं।


डेवोन कॉनवे

चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ तक पहुंचाने में रुतुराज के साथ कंधे से कंधा मिलकर डेवोन कॉनवे चले। कॉनवे का बल्ला इस सीजन अभी तक खूब चला है। आईपीएल 2023 में कॉनवे 14 मैचों में 138 के स्ट्राइक रेट से 585 रन ठोक चुके हैं।
शिवम दुबे

शिवम दुबे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए वो बल्लेबाज बनकर उभरे, जिन्होंने बीच के ओवरों में रनगति को बिल्कुल भी कम नहीं होने दिया। शिवम ने नंबर तीन या चार की पोजीशन पर उतरकर विपक्षी गेंदबाजों ने जमकर धुनाई की। शिवम की बल्लेबाजी में खास बात यह रही कि उन्होंने बेहद कम गेंदों में तेजी से रन बटोरे, जिसका फायदा टीम को मिला।

मथीशा पथिराना

जूनियर मलिंगा के नाम से मशहूर हुए मथीशा पथिराना चेन्नई सुपर किंग्स के नए डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट गेंदबाज बनकर सामने आए। पथिराना ने लास्ट के ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए रनों पर लगाम लगाई और अहम समय पर टीम को विकेट दिलाने में भी सफल रहे।
तुषार देशपांडे

युवा तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे आईपीएल 2023 में अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ने में सफल रहे। तुषार ने आईपीएल 2023 में अब तक खेले 14 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए हैं। खास बात यह है कि तुषार शुरुआती ओवरों के साथ-साथ अंतिम के ओवरों में भी टीम को विकेट दिलाने में सफल रहे हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »