नरेला विधानसभा स्थित जनता-क्वार्टर के सामने लगी 2 डीपी-ट्रान्सफार्मर विधुत विभाग ने निकाली, कार्यवाही से रहवासियों में भारी नाराज़गी...

February 06, 2023


 भोपाल / बिजली, पानी और सड़क पर देश मे रहने वाले हर नागरिक का लोकतांत्रिक अधिकार है और कोई सरकार या सरकारी डिपार्टमेंट इन अधिकारों को छीन नही सकता लेकिन इस समय मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में विधुत-विभाग की ताबड़तोड़ नियम विरुद्ध तानाशाही कार्यवाही से लोग परेशान है पहले भोपाल-उत्तर विधानसभा क्षेत्र के मजदूर नगर की डीपी-ट्रांसफार्मर विधुत विभाग के कर्मचारी निकालकर ले गए इसके बाद भोपाल मध्य विधानसभा के जिंसी चौराहे की डीपी को विधुत विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया। और अब आज दोपहर 1 बजे विधुत विभाग की नियम विरुद्ध कार्यवाही नरेला विधानसभा क्षेत्र स्थित जनता-क्वार्टर के सामने चली यहाँ लगे दो ट्रान्सफार्मर पुलिस की मौजूदगी में निकालकर ले गए। जिससे वार्ड 40 के जनता-क्वार्टर, जवाहर कॉलोनी और अहमद अली कॉलोनी के कुछ मकानों में अंधेरा छा गया। बिजली-विभाग की इस तानाशाही कार्यवाही से वार्ड 40 की जनता में भारी रोष और नाराज़गी है।

बिजली विभाग के अधिकारी से जब इस कार्यवाही पर बात की गई तो अधिकारी ने साफ लफ्ज़ो में कह दिया यहाँ से बिजली के बिल जमा नही हो रहे है और ऊपर से आदेश भी है बिजली विभाग को इस क्षेत्र से लाखों का घाटा हो रहा है। इसलिए हमें ट्रांसफार्मर निकालना पड़ा।

बिजली विभाग की डीपी निकालने की कार्यवाही से उन लोगो मे भारी गुस्सा है जो नियमित रूप से बिजली का बिल हर महीने भरते है उनका कहना है की जो बिल जमा नही कर रहे उनके कनेक्शन काटो उनका चालान बनाओ ट्रांसफार्मर निकालने की क्या ज़रूरत थी ये समझ से परे है। लेकिन जो नियमित रूप से बिजली का बिल जमा करते है इसमें उनका क्या कुसूर। हम तो बिल जमा कर रहे है हमे तो बिजली चाहिए नही तो वार्ड 40 की जनता बिजली विभाग का घेराव और सड़कों पर चक्काजाम करेगी।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »