गणतंत्र-दिवस के मौके पर मदरसा जामिया हिफ्ज़ुल-कुरआन व जमीअत उलामा के जिला दफ्तर में तिरंगा फहराया गया...

January 26, 2023



भोपाल / नरेला विधानसभा स्थित भानपुर में मदरसा जामिया हिफ्ज़ुल क़ुरआन व जमिअत उलमा के ज़िला दफ़्तर में आज 26 जनवरी, गणतंत्र-दिवस के पावन मोके पर भारत की शान का प्रतीत तिरंगा फहराया गया।

इस मौके पर मदरसे के नाज़िम हाफिज इस्माईल बैग (सदर जमीअत उलमा ज़िला भोपाल) ने बच्चो को आज़ादी, जम्हूरियत संविधान कि अहमियत ओर मुल्क को आज़ाद करवाने में इस मुल्क के मुजाहिदीन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी  की कुर्बानियों के बारे में बताया।

 मदरसे के मौलाना अज़हर बैग  नदवी साहब ने बच्चो को 26 जनवरी के बारे में बताया अंग्रेज़ो कि गुलामी से आज़ाद होकर पूरे मुल्क के सारे नागरिको को समानता का अधिकार मिले इस के लिये डाक्टर भीमराव अम्बेडकर कि अध्यक्षता में एक क़ानून साज़ कमेटी बनाई गई जिस ने तीन साल कि कडी महनत के बाद संविधान बनाकर पेश किया जिसे संसद में पारित कर दिया गया।  

TR गहलोत जी ने मदरसे के बच्चो को बाबा सहाब के सविधान के बारे में बताने के साथ सदभावना का अच्छा संदेश दिया।मदरसे के बच्चो ने भी प्रोग्राम में हिस्सा लिया। राष्ट्रीय गान और तराने और आज़ादी पर बेहतरीन तकरीरे की।

इस मौके पर मौलाना अज़हर बैग नदवी, टी.आर गहलोत, अरमान अली, आरिफ भाई, कारी नईम साहब,मज़हर बैग, कारी रईस साहब,मौलाना किस्मत उल्लाह, रकीब बाबा, निशार अहमद, देव गहलोत जी.  मौलाना रिज़वान , रिहान बैग, मोलाना अशरफ साहब ,आज़म बैग,असद ,अब्दुल रसीद, हाजी रमज़ान, इरफान भाई, सहित मदरसे के स्टॉफ समेत जमीअत उलमा जिला भोपाल के पदाधिकारियों समेत अनेक गणमान्य लोग विशेष रूप से उपस्थित थे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »